Earn from Google: Google बना देगा अमीर, इन 5 तरीकों से कर सकते हैं तगड़ी कमाई

Earn Money From Google In India: अधिकतर लोगों को जब ऑनलाइन किसी भी प्रकार की जानकारी प्राप्त करने की आवश्यकता होती है, तो वह गूगल जैसे सर्च इंजन का इस्तेमाल करते हैं, परंतु क्या आप जानते हैं कि, कई ऐसे लोग भी हैं, जो गूगल सर्च इंजन के द्वारा ही घर बैठे अच्छी खासी कमाई भी कर रहे है।

How to earn money online with Google

गूगल से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके हैं। इसलिए आप अपने कौशल और टारगेट के आधार पर सबसे अच्छा तरीका चुन सकते हैं। गूगल आपको विभिन्न प्रकार के मौके देता है, परंतु हम आपको यहां पर पांच बेहतरीन तरीके की जानकारी दे रहे हैं, जिनमें गूगल ऐडसेंस, प्ले स्टोर, क्लाउड प्लेटफॉर्म जैसी सर्विस शामिल है। चलिए इनके बारे में जानते हैं।

1: Google AdSense Se American Dollar Kaise Kamaye

गूगल के द्वारा गूगल ऐडसेंस नाम से एडवरटाइजिंग प्रोग्राम चलाया जाता है, जिसके अंतर्गत आप अपनी वेबसाइट या फिर ब्लॉग पर एडवर्टाइजमेंट दिखा सकते हैं और पेमेंट प्राप्त कर सकते हैं। जब आपकी वेबसाइट अथवा ब्लॉग पर मौजूद एडवर्टाइजमेंट पर कोई भी क्लिक करेगा, तो आपकी कमाई होती है।

2: Google Play Store

यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां पर म्यूजिक, फिल्म, एप्लीकेशन, गेम और दूसरे डिजिटल कंटेंट की बिक्री करी जा सकती है। जब कोई भी कस्टमर आपके सर्विस या फिर प्रोडक्ट की खरीदारी करता है, तो आपको उसके बदले में पेमेंट मिलती है।

3: Google Cloud Platform

दुनिया भर में ऐसी बहुत सारी क्लाउड कंप्यूटिंग सर्विस है, जो अपनी वेबसाइट, एप्लीकेशन और दूसरे एप्लीकेशन को चलाने के लिए स्टोरेज, कंप्यूटिंग और नेटवर्किंग सॉल्यूशन प्रदान करती है। ऐसे ही क्लाउड कंप्यूटिंग सर्विस में गूगल क्लाउड प्लेटफॉर्म भी शामिल है। आप चाहे तो इसका इस्तेमाल करके ग्राहक से सर्विस चार्ज के बदले में पैसा ले सकते हैं या फिर उससे सब्सक्रिप्शन फीस भी हासिल कर सकते हैं।

4: Google Affiliate Marketing

गूगल के द्वारा एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम चलाया जाता है। इसके माध्यम से आप गूगल एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम के एफिलिएट लिंक को प्राप्त कर सकते हैं और उसे अलग-अलग सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं। जब लिंक पर क्लिक करके कोई भी कस्टमर सर्विस या फिर की खरीदारी करता है, तो उसके बदले में गूगल के द्वारा आपको कमीशन प्रदान किया जाता है।

5: Google Surveys

यह गूगल के द्वारा चलाए जाने वाला ऐसा प्रोग्राम है, जिसके अंतर्गत आपको प्रोडक्ट या फिर सर्विस के बारे में लोगों से रिएक्शन लेना होता है और इसी के बदले में आपको पैसे की प्राप्ति होती है। जब आप एक सर्वे को पूरा करते हैं तो आपको पेमेंट मिलती है।

Read Also :

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *