Paise Kamane Wala Apps

अगर आप भी वर्क फ्रॉम होम करने की सोच रहे हैं तो आपने ऑनलाइन बहुत सारे तरीके खोजे होंगे और उनकी जानकारी पढ़ी और देखि होगी. क्योंकि जो लोग अपने घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमा रहे हैं वह सब ब्लॉग और वीडियो के माध्यम से दूसरे लोगों को भी इसकी जानकारी देते रहते हैं. इन्टरनेट पर खोजे जाने वाले विषयों में से एक पोपुलर विषय है मोबाइल एप से पैसे कैसे कमाये. आज की पोस्ट में हम आपको इसकी जानकारी देने जा रहे हैं. हम आपको आज यह भी बतायंगे कि Paise Kamane Wala Apps कौनसे हैं और आप इनसे पैसे कैसे कमा सकते हैं.

पैसे कमाने वाले एप कौनसे होते हैं? Paise Kamane Wala Apps

हम अपने मोबाइल पर रोज़ बहुत सारे एप्स का उपयोग करते हैं. जैसे व्हाट्स अप, फेसबुक, youtube, ट्विटर, चिंगारी, वीडियो एडिटर, फोटो मेकर आदि . लेकिन हम सिर्फ इसका उपयोग करते हैं और अपना काम खत्म होने पर बंद कर देते हैं. इन एप्स से हमें आर्थिक तौर पर कोई लाभ नहीं होता है. लेकिन कुछ एप ऐसे होते हैं जिनसे हम पैसे कैसे कमा सकते हैं. ऐसे एप्स को हम पैसे कमाने वाले एप्स कहते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे एप्स की लिस्ट दे रहे हैं जिनपर काम करकर आप पैसा कमा सकते हैं :

  1. MPL App
  2. Dream 11 App
  3. Fiverr App
  4. Google Pay App
  5. Google Task Mate App
  6. MPL App
  7. Mitron App
  8. ShareChat App
  9. BoloIndya App
  10. Game App

इनकी पूरी जानकारी के लिए आप हमारे पैसे कैसे कमायें ब्लॉग देख सकते हैं. जहाँ पर आपको पैसे कमाने वाले एप की पूरी जानकारी डिटेल में  बताई गई है . पोस्ट पढने के लिए यहाँ क्लिक करें.

यह जो लिस्ट हमने आपको बताई है यह नए app हैं जो मार्किट में अभी कुछ साल पहले ही आयें हैं. लेकिन आपको पता होना चाहिए कि ऐसे बहुत सारे पोपुलर एप भी हैं जिनसे लोग बहुत पहले से ही बहुत पैसा कमा रहे हैं. जैसे youtube पर वीडियो बनाकर, फेसबुक पर पेज बनाकर, ट्विटर पर वीडियो बनाकर, instagram द्वारा. इन एप्स पर बहुत तरीकों से पैसा कमाया जाता है. जैसे गूगल के adsense विज्ञापन द्वारा, डिजिटल मार्केटिंग द्वारा, एफिलिएट मार्केटिंग द्वारा, वेबसाइट और दूसरों के एप के प्रोमोशन द्वारा. इन सबकी जानकारी भी आपको हमारे ब्लॉग पैसे कैसे कमायें  पर मिल जायगी .

अगर आप और भी ऐसी एप की जानकारी हमसे जानना चाहते हैं तो हमें जरुर लिखें. और हमारी पोस्ट पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करें.

इन लोकप्रिय ख़बरों को भी पढ़ें –

By Jitendra Arora

- एडिटर, मोटिवेटर, क्रिएटर | - वेब & एप डेवलपर |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *