लड़के की जिंदगी इतनी आसान नहीं होती (Ladka Hona Aasan Nahi Hota)

लड़के की जिंदगी इतनी आसान नहीं होती… इनको अपने घर से दूर जाना पड़ता है. सैकड़ो दिल में दुख मुंह से छुपाना पड़ता है, झूठी मुस्कुराहट दिखती है, लड़कों के कंधों पर इतना बोझ होता है कि वह कमाना सीख जाते हैं.अपने पापा को बोलकर हां अब आप आराम करो या सब कुछ सीख लेते हैं. लड़की की विदाई के वक्त घर छोड़ जाना जमाना रोता है, लड़के को घर छोड़ जाना कोई ना खजाना होता है, जितना सोचते हैं हम उतनी आसान नहीं होती लड़के की जिंदगी.

माँ के आँखों के तारे होते हैं बेशाक़ बेटे अपनी अलग पहचान बनाना पड़ता है. उनको एक नौकरी की खातिर सैकड़ो टोकरी खानी पड़ती है. उनको कभी हर बात में सैकड़ो नखरे होते थे जिसकी बहार जाकर सब भुलानी पड़ती है.

उनको फ़िर एक वक़्त वह भी आता है जब लड़कों को प्यार होता है, एक तरफ गर्लफ्रेंड दूसरी तरफ परिवार होता है. जिंदगी को चुने तो परिवार नाराज होता है. परिवार को चुने तो बेवफाई का ताज होता है. किसी भी हाल में शांत रहने का हुनर ​​कमाल होता है. चीज़ों को समझने और सोचने का भी नज़रिया बेमिसाल होता है. लड़कों की जिंदगी आसान नहीं होती एक तरफ माँ बाप के सपने एक तरफ वो किसी और की ना हो जाए इस बात का टेंशन होता है.

वाह करें भी तो अपने कैरियर पर कैसे फोकस करें? अगर एक लड़की उसको गले लगा कर यह बोले मै तेरी हूं तू अपने सिर्फ कैरियर पर फोकस कर तो हर लड़का कामयाब होगा. जिंदगी मैं लड़के बरबाद नहीं होते उनको बरबाद किया जाता है. सब कहते हैं लड़कियाँ होना आसान नहीं होता चलो माना पर एक लड़का होना भी आसान नहीं होता. लड़की रो भी सकती है पर एक लड़का कभी रो भी नहीं सकता.

ladke ki pic real
Ladke Ki Pic
😕

लड़की ना भी कमाये तो चलता है, पर अगर लड़का ना कमा सके तो घर वाले बेइज्जत करते हैं. लड़कियाँ लड़कों को दो थप्पड़ मार सकती हैं, पर अगर वही लड़की थप्पड़ मारे तो सीधा जेल जाते हैं. आज तक हमने यहीं सिखाया है Save the Girls .

😊

लेकिन अब बिलकुल समय बदल चूका है.

🙏🏻
🥺

but save the boys respect the feelings 

❤️

एक बहन को हमेशा उम्मीद रहती है मेरा भाई यह बनेगा वह बनेगा. मन बाप को अपने बेटे पर भरोसा रहता है मेरा बेटा इतना नाम रोशन करेगा. मेरी इज्जत करेगा पैसा कमाएगा. पर कभी लड़के से पूछा है कि अपनी जिंदगी में हमेशा खुद क्या करना चाहता है. कोई कैसे छीन सकता है जितना हम सोचते हैं लड़कों की जिंदगी उतनी आसान नहीं होती.

Ladka Hona Aasan Nahi Hota Shayari

Ladka Hona Aasan Nahi Hota Shayari Hindi

❤️
🥺
🙏🏻

 respect the boys feelings

Share

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *