प्यार किसे कहते हैं (Pyar Kise Kahate Hain)

प्यार किसे कहते हैं____________________जो दिमाग से नहीं दिल से होता है इसमें अनेक भावना और अलग समावेश होता है. प्रेम और आकर्षण एक दूसरे को आकर्षण करता है जो सब कुछ भूल कर उसके साथ जाने को प्रेरित हो जाता है. जब आपका प्यार होता है तो उनको घंटे भर देखना भी अच्छा लगता है. बिना शराब का थोड़ा सा नशा होता है. उनके लिए दिल धड़कता है वक़्त मैं आपको कोई दर्द महसुस नहीं होता.

प्यार तो हर किसी से किया जाता है जैसे हुआ फैमिली पार्टनर दोस्त जानवर. पर प्यार किसे कहते हैं? जिसके बिना दिल ना लगे, हर वक्त उसका ख्याल आये. जिससे प्यार होता है तो दिन रात उसी के ख्यालों में हम रहते हैं. हर वक्त दिल करता है, उनसे मिलने का, बात करने का, उनके पास रहने का.

एक सच्चा प्यार हमेशा आपकी देखभाल करता है. हमेशा आपके ऊपर शक करेगा, हमेशा आपको यहां वहां की बातें तुमसे जुड़ी हर चीज को जाने का समझेगा. आपका सही और गलत का रास्ता दिखायगा. आप किसी और लड़की के पास देख कर उसको जलन होगी यही होता है सच्चा प्यार.

Love Short Story in Hindi

झूठा प्यार किसे कहते हैं (Jhootha Pyar Kise Kahte Hai)

जो आपकी रूह से मोहब्बत करते हैं और एक झूठा प्यार यह होता है जो हर वक्त प्यारी बातें करता रहता है. कभी झगड़ा भी करेगा, आपस में झूठा प्यार एक झगड़ा ही सच्चे प्यार की पहली निशानी है. एक सच्चा प्यार जो एक बाप के बच्चों से करती है, एक सच्चा प्यार जो पति अपना पत्नी से करता है, एक सच्चा प्यार जो अपने परिवार से करता है, एक सच्चा प्यार जो अपना पलतू जानवर से करता है. यही होता है प्यार सच्चा प्यार. कभी किसी को खोने मत दो सच्चा प्यार. किस्मत वालों को मिलता है.

अक्सर ये मैंने बहुत लोगों से सुना है सच्चा प्यार अगर कोई करता है तो पूरी कायनात उसको मिलकर मिलती है. एक सच्चा आशिक आपके जिस्म का भूखा नहीं होता. एक सच्चा प्यार हमेशा कभी आपको अपनी गर्लफ्रेंड नहीं पत्नी बोलेगा. वाह अपने परिवार से छुपा के कभी आपको प्यार नहीं कर सकता. अगर वह सच्चा प्यार करता है तो अपने परिवार को बता कर प्यार करेगा अपने परिवार से मिलवायगा. आपको वो अपनी हर चीज से जुड़ी हुई बात आपको आकर बताएगा. आपकी खुशी को समझ के वह भी खुश होगा. आपके दुख में हमेशा साथ रहेगा. कभी आपकी किसी राह में छोड़कर नहीं जाएगा. अंत तक आपके साथ खड़ा रहेगा.

प्यार किसे कहते है इन हिंदी (Love Kise Kahate Hain)

सच्चे प्यार की हमेशा यही सपना रहता है कि तुम्हे अपनी पत्नी बनकर अपने घर पर लेकर आये. वाह हमेशा अपने और तुमसे जुदा हुआ फ्यूचर के बारे में सोचेगा. आपसे प्यारी तो बातें करेगा ही, पर आपसे भविष्य की भी बातें करेगा. पर वही झूठा प्यार सिर्फ प्यारी बातें और प्यारे लोग की ही बातें करता है.

अगर ऐसा इंसान किसी को मिल जाए तो वाह बहुत भाग्यशाली होगा. पहले प्यार की सच्ची निशानी अगर एक लड़का किसी लड़की के लिए रो रहा है तो वाह बहुत भाग्यशाली लड़की है. क्योंकि आज तक कोई भी लड़का किसी लड़की के लिए नहीं रुका. वह जब भी जिसके लिए भी रोता है वह उससे सच्चा प्यार करता होगा और जो सच्चा प्यार करता है वहां उसका बिना रहना मुश्किल होता है. एक सच्चा प्यार कभी आपको छोड़ कर नहीं जाएगा.

कभी किसी के चेहरे की तरह बेहतर ना देखो, प्यार दिल से होता है. दिल से प्यार करो ना की चेहरे से खुबसूरत कभी प्यार मत करना. खुबसूरती सिर्फ ऊपर की खुबसूरती होती है दिल की खुबसूरती जो सच्चा प्यार करता है और जो प्यार को नहीं समझा तो फिर वह बेकार है.

एक लड़की रहती है गुलाब के बगीचे में जाती है गुलाब उसे बहुत पसंद आता है. पर वह सोचती है आगे जाकर शायद से बेहतर भी कोई गुलाब मिल जाए. लेकिन आती है तो देखती है पीछे वाला गुलाब जब तक कोई तोड़ के लेके चला गया, इसलिए कहा जाता है लालाच बुरी बला है. जो मिले उसमें खुश रहो आपको सच्चा प्यार है तो और उसकी ख्वाहिश मत करो बस यहीं है सच्चे प्यार की परिभाषा

😊
Share

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *