Job Alert Hindi

ऑनलाइन जॉब हिंदी

ऑनलाइन जॉब हिंदी
ऑनलाइन जॉब राज्यवार
ऑनलाइन जॉब शिक्षावार
ऑनलाइन जॉब कैटेगरीवार
वर्क फ्रॉम होम जॉब्स
ऑनलाइन एडमिशन अलर्ट
ऑनलाइन प्रवेश पत्र
ऑनलाइन रिजल्ट
ऑनलाइन जॉब्स हिंदी

टॉप ऑनलाइन जॉब पोर्टल

जब तक किसी देश के लोगों को रोज़गार नहीं मिलता तब तक वह देश विकास नहीं कर सकता. हमारे देश में तो जनसँख्या इतनी ज्यादा है कि नौकरी पाने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ता है. आज भी करोड़ों युवा बेरोजगार है. इन युवाओं के लिए ऑनलाइन जॉब अलर्ट वेबसाइट का एक टोनिक का काम करती है. जहाँ पर सभी सरकारी और प्राइवेट नौकरी कि जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं. आज हम आपको सरकारी नौकरी और प्राइवेट नौकैरी सर्च करने वाली टॉप वेबसाइट कि जानकारी देने जा रहे हैं.

सरकारी नौकरी : Job Alert Hindi

ऑनलाइन जॉब अलर्ट https://www.onlinejobalert.co.in/ वेबसाइट पर आप हिंदी में सरकारी नौकरी कि जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. इसके साथ आपको एडमिशन, रिजल्ट, प्रवेश पत्र, उत्तर कुंजी कि जानकारी मिल जाती है. जो लोग वर्क फ्रॉम होम करना चाहते हैं उनके लिए भी इस वेबसाइट पर बहुत सारी जानकारी डी गई है, जैसे ब्लोगिंग से पैसे कैसे कमाए, विडियो बनाकर youtube से पैसे कैसे कमाए, फेसबुक से पैसे कैसे कमाए, ऑनलाइन गेम खेलकर पैसे कैसे कमाए, मोबाइल एप से पैसे कैसे कमाए, मोबाइल से पैसे कैसे कमाए.

इसमें आपको बहुत सारी सरकारी नौकरी (Job Alert Hindi) कि जानकारी भी हिंदी में बताई गई है, जैसे बैंक में नौकैरी कैसे करें, ग्राम विकास अधिकारी कैसे बने, रेलवे में नौकरी कैसे कारें आदि.

आप इसकी वेबसाइट के साथ साथ गूगल प्ले स्टोर से इसकी मोबाइल एप भी डाउनलोड कर सकते हैं. जिसमें आपको नौकरी के ताज़ा अलर्ट मिलते रहते हैं.

ऑनलाइन जॉब अलर्ट हिंदी मोबाइल एप यहाँ से डाउनलोड करें .

प्राइवेट नौकरी –

जैसा की आप जानते हैं कि सरकारी नौकरी बहुत कम है और मिलना भी बहुत मुश्किल है. इसीलिए आपको प्राइवेट नौकरी कि ओर भी ध्यान देना चाहिए. क्योंकि आज के जमाने में प्राइवेट कम्पनियाँ भी बहुत अच्छा पैकेज देती है. आज हम आपको कुछ ऐसी वेबसाइट के नाम बता रहे हैं जहाँ आप देश – विदेश कि प्राइवेट नौकरी कि जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और आवेदन भी ऑनलाइन कर सकते हैं.

टॉप ऑनलाइन जॉब अलर्ट वेबसाइट :

  1. www.naukri.com
  2. www.indeed.co.in
  3. www.timesjob.com
  4. www.monsterindia.com
  5. www.linkedin.com/jobs/

प्राइवेट ऑनलाइन जॉब कैसे अप्लाई करे :

अगर आप प्राइवेट नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको ऊपर दी हुई वेबसाइट पर अपनी प्रोफाइल बनानी होगी. जिसे आप बायोडाटा भी कह सकते हैं. अपना बायोडाटा बनाने के बाद आपको आपकी शिक्षा और अनुभव के आधार पर बहुत साड़ी कंपनियों के ऑफर्स आने लगेंगे.

लेकिन आपको इस बात का ध्यान देना होगा कि अगर आपसे कोई नौकैर देने के बदले पैसा मांगता है तो बहुत सावधानी बरते, क्योंकि नौकरी के नाम पर आजकल बहुत सारे लोग बेवकूफ बनाते हैं.

अगर आप अच्छी जॉब पाना चाहते हैं तो आपको हमेशा इन वेबसाइट पर विजिट करना होगा. और अपने लिए नई जॉब्स के लिए अप्लाई करते रहना होगा. और समय समय पर अपनी प्रोफाइल अपडेट भी करते रहना होगा.

Share