Tata Punch EV: टाटा पंच EV की लॉन्च तारीख आई सामने, टाटा पंच ऑन रोड प्राइस

Tata Punch EV launch date: देश में लंबे समय से लोगों के द्वारा टाटा पंच इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल के लांच होने का इंतजार किया जा रहा था, जो अब खत्म होता दिखाई दे रहा है, क्योंकि देश के टॉप कार मैन्युफैक्चरर में शामिल टाटा मोटर्स के द्वारा मोस्ट अवेटेड इलेक्ट्रॉनिक कार Tata Punch EV को लॉन्च करने की तारीख का ऐलान कर दिया गया है।

जानकारी के लिए बताना चाहते हैं कि, यह टाटा कंपनी का चौथा ओल इलेक्ट्रॉनिक मॉडल होगा। अगर आप इस गाड़ी को लेना चाहते हैं, तो बताना चाहते हैं कि, इसकी बुकिंग कीमत भी बहुत ही कम रखी गई है। आप सिर्फ ₹21000 देकर के (Tata Punch EV Booking) कर सकते हैं।

बुकिंग स्टार्ट भी हो चुकी है। बुकिंग करने के लिए नजदीकी टाटा डीलर से संपर्क करें। कंपनी ने इस गाड़ी में बेहतरीन फीचर्स दिए हैं। जैसे कि इसमें एक्सटीरियर में चौड़ी एलइडी लाइट दी है। इसके अलावा एक स्प्लिट हेडलैंप सेटअप और फॉक्स सिल्वर स्किड प्लेट के साथ फ्रंट बंपर भी दिया है। यह कार कंपनी के द्वारा साल 2024 में 17 जनवरी के दिन लांच कर दी जाएगी।

टाटा पंच EV इंजन

मीडिया से प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार इस इलेक्ट्रॉनिक कार को एक बार सिंगल चार्ज करने पर तकरीबन 300 किलोमीटर से लेकर के 600 किलोमीटर तक आप इसे लेकर के जा सकेंगे। यह गाड़ी ऑल व्हील ड्राइव, रियर व्हील ड्राइव और फॉरवर्ड व्हील ड्राइव ट्रेन ऑप्शन में अवेलेबल होगी। गाड़ी की रेंज के बारे में बात करें, तो यह 10 मिनट के अंदर 100 किलोमीटर तक का रेंज प्रदान करेगी। Tata Punch EV में एसी फास्ट चार्जिंग के लिए 7.2kW से 11kW ऑन-बोर्ड चार्जर और डीसी फास्ट चार्जिंग के लिए 150kW तक का चार्जर सपोर्ट करेगा।

कार में मिलेगी 10.25-इंच की टचस्क्रीन

टाटा की इस इलेक्ट्रॉनिक कार में आपको 10.25 इंच टच स्क्रीन मिलेगी और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का ऑप्शन भी इसमें दिया गया है। अन्य विशेषताओं में 360-डिग्री कैमरा, लेदरेट सीटें, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, कनेक्टेड कार तकनीक, एक वायरलेस चार्जर, हवादार फ्रंट सीटें, क्रूज कंट्रोल, सनरूफ और नया आर्केड.ईवी जैसी विशेषताएं भी इस कार में आपको मिलेगी। कीमत की बात करें तो इसकी कीमत ₹10 लाख से लेकर के 13 लाख रुपए के आसपास में हो सकती है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *