उत्तराखंड में प्रवासियों से बढ़ रहा कोरोना। आज मिले 6 नए पॉजिटिव।

प्रदेश में कोरोना के 6 नए मामले, चार दून और दो उधम सिंह नगर से

जैसे जैसे प्रदेश में प्रवासियों का आगमन बढ़ रहा है वैसे वैसे ही उत्तराखंड में कोरोना वायरस का ग्राफ भी तेजी से बढ़ रहा है। आज शनिवार को भी प्रदेश में 6 नए मामले सामने आए हैं। इनमें चार देहरादून अस्पताल में भर्ती संक्रमित मरीजों के परिजन हैं। जिन्हें संदिग्ध मानकर इनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। और आज उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

दूसरी ओर ऊधमसिंहनगर जिले में 2 नए मामले सामने आए हैं। इनमें के एक रुद्रपुर जिला अस्पताल में और दूसरा एलडी भट्ट अस्पताल काशीपुर के आईसोलेशन वॉर्ड में भर्ती है।

विडियो देखें –

कोरोना नोडल अधिकारी ने बताया कि काशीपुर के गुलड़िया गाँव निवासी दो भाई मुंबई में सैलून का काम करते हैं। दोनों भाई 2 दिन पूर्व ही दूध की गाड़ी से काशीपुर आए थे। मुरादाबाद रोड स्थित पुलिस चौकी और उत्तराखंड के बाॅर्डर पर इनकी जांच की गई। और दोनों भाइयों को काशीपुर के राजकीय चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराने के बाद इनके नमूने जांच के लिए भेजे गये थे। जिसमें से एक युवक की रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव आने के बाद उसे इलाज के लिए हल्द्वानी रेफर कर दिया गया है।

रुद्रपुर का युवक दिल्ली से आया था। इनका सैंपल भी जांच के लिए हल्द्वानी भेजा गया था। जो पॉजिटिव निकला। इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या 88 तक पहुंच गई है। हालांकि इनमें से 51 लोग स्वस्थ होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज भी हो चुके हैं, जबकि 36 एक्टिव मामले हैं।

जब से केंद्र सरकार ने प्रवासियों को अपने राज्यों में जाने की इज़ाज़त दी है तभी से कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। सरकारों को इसके लिए बहुत अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है , अगर कोरोना गांवों तक पहुंच गया तो इसे संभालना बहुत मुश्किल होगा।

इन लोकप्रिय ख़बरों को भी पढ़ें :

होम जॉब्स कैसे करें? Online Paise Kaise Kamaye