[email protected]
July 05, 2022
11 11 11 AM
Uttarakhand Corona Latest News

उत्तराखंड में कोरोना का टूटा पहाड़ – Uttarakhand Corona Latest News

शेयर जरुर करें

Uttarakhand Corona Latest News –

मुख्य बिंदु –

  • 1 दिन में सबसे ज्यादा 91 मामले।
  • 57 मामले केवल नैनीताल ज़िले से।
  • राज्य में मरीजों की संख्या 244 पहुंची।
  • स्वास्थ्य विभाग में मचा गया हड़कंप।

उत्तराखंड में कोरोना का बम फुट गया है और एक दिन में रिकॉर्ड तोड़ 91वे मामले सामने आए हैँ। केवल नैनिताल जिले में ही 57 कोरोना मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

जबकि चम्पावत जिले में सात, अल्मोड़ा में तीन, उत्तरकाशी में तीन, देहरादून में नौ, हरिद्वार में दो, और पिथौरागढ़ जिले में दो, रुद्रप्रयाग में तीन और पौड़ी जिले में दो और यूएस नगर के तीन मरीजों में कोराना वायरस की पुष्टि हुई है।

इसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 244 पहुंच गई है। राज्य में शनिवार को मिले अधिकांश मरीज प्रवासी हैं और बाहर से संक्रमण लेकर राज्य में पहुंचे हैं।

नैनीताल जिले में शनिवार को पॉजिटिव पाए गए सभी 57 कोरोना मरीजों में से 55 महाराष्ट्र से एक ही ट्रेन से लौटे थे। राज्य सरकार के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार ये सभी मरीज महाराष्ट्र से हरिद्वार तक ट्रेन के जरिए पहुंचे जबकि हरिद्वार से इन्हें बस के जरिए नैनीताल ले जाया गया।

अधिकारियों ने बताया कि एक साथ आने की वजह से इनमें संक्रमण फैला। एक ही दिन में नैनीताल जिले में इतने मरीज आने से विभाग के अफसरों के हाथ पांव फूले हुए हैं।

शनिवार को एक ही दिन में 91 नए मामले सामने आने की वजह से राज्य के अस्पतालों पर बहुत दबाव बढ़ गया है।

यदि आने वाले दिनों में भी इसी रफ्तार से मरीज बढ़े तो सरकार की परेशानी बढ़ सकती है।

राज्य में यह चर्चा चल रही है की आगे क्या होगा? कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं , और अभी हजारों प्रवासी वापस अपने घर आने है , लॉकडाउन में दी गई ढील कहीं कोरोना के लिए सीढ़ी ना बन जाये , ऐसे समय में राज्य सरकार को बहुत ज्यादा अलर्ट रहने की जरुरत है , जरा सी लापरवाही से उत्तराखंड में कोरोना का तीसरा फ़ेस आ सकता है ,

प्रवासी नागरिक बढ़े शहरों से छोटे गाँवों और कस्बों में वापस आ रहे हैं, जहाँ पर स्वास्थ्य सुविधाएं बहुत कम हैं, अगर वहां कोरोना फ़ैल गया तो संभालना बहुत मुश्किल होगा , ईसीए राज्य सरकार और यहाँ के निवासियों को बहुत अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है , जितना हो सके घर पर रहे, बाहर निकलने पर मास्क पहने, सामाजिक दूरी को बनाए रखें ,

इन लोकप्रिय ख़बरों को भी पढ़ें :


शेयर जरुर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.