Summer Business: गर्मी के मौसम में करें यह बिजनेस, रोज की कमाई होगी ₹2000

Summer Business Idea in India: फिलहाल ठंडी का मौसम चल रहा है, जिसकी समाप्ति फरवरी के आखिरी दिनों तक हो जाएगी और उसके बाद देश में भीषण गर्मी का मौसम चालू हो जाता है। ऐसे में कई लोग हैं, जो गर्मी से परेशान हो जाते है, परंतु कई लोग ऐसे हैं, जो गर्मी के मौसम के आने का इंतजार करते रहते हैं, क्योंकि उन्हें पता है कि, गर्मी के मौसम में एक ऐसा धंधा शुरू होता है, जिसमे रोज अच्छी खासी कमाई हो जाती है। हम आज उसी धंधे के बारे में बात करने वाले हैं।

गन्ना जूस बिक्री का धंधा | Sugarcane Juice Business Idea

गर्मी के मौसम में आप गन्ना के जूस की बिक्री का धंधा चालू कर सकते हैं। इस धंधे की शुरुआत करने के लिए आपको गन्ना के जूस निकालने वाली मशीन की आवश्यकता होगी, जिसकी खरीदारी आप 35000 से लेकर 40000 रुपए में कर सकते हैं और इसके अलावा आपको गन्ने की आवश्यकता होगी।

इन दोनों चीजों का प्रबंध करने के बाद आपको एक ऐसी लोकेशन देखना है, जहां पर ज्यादा भीड़भाड़ होती हो। आप चाहे तो बस स्टेशन, एयरपोर्ट के बाहर किसी चौराहे पर, विद्यालय अथवा कॉलेज के आसपास अथवा इंडस्ट्रियल एरिया के आसपास अपने गन्ना की दुकान का सेटअप कर सकते हैं और गन्ना के जूस की बिक्री करना चालू कर सकते हैं।

कितनी होगी कमाई | Sugarcane Juice Business Income

सामान्य तौर पर हमारे देश में 1 गिलास गन्ने के जूस की कीमत ₹10 होती है। इस प्रकार से अगर आप रोज 200 गिलास की बिक्री करते हैं तो आपकी 2000 की कमाई हो जाती है। सबसे अच्छी बात है कि दो से चार घंटे में ही इतने कप की बिक्री हो भी जाती है।

यदि आपकी लोकेशन अच्छी है, तो समझ लीजिए कि आपकी कमाई रोज की 5000 या फिर उससे भी अधिक होने वाली है, क्योंकि गर्मी के मौसम में सभी लोग ठंडी चीजों का सेवन करना पसंद करते हैं। फिर चाहे वह आम का जूस हो या फिर गन्ना का जूस।

सस्ते में गन्ना कहां से मंगवाए | Cheap Price of Sugarcane

कई लोगों के मन में यह विचार भी आता है कि, इस धंधे में लगने वाले गन्ना को सस्ते में कहां से प्राप्त करें, तो बताना चाहते हैं कि, आप अपने शहर या फिर ग्रामीण इलाके में जो सरकारी मंडी होती है वहां से बहुत ही कम कीमत में अच्छी क्वालिटी के गन्ना प्राप्त कर सकते हैं, क्योंकि किसानों के द्वारा अपनी फसल सामान्य तौर पर मंडी में ही बेची जाती है। ऐसे में वहां पर अगर आप एक साथ ज्यादा गन्ना की खरीदारी करेंगे, तो आपको कम कीमत में ही अधिक से अधिक गन्ना प्राप्त हो जाएंगे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *