इस इंडियन यूट्यूबर ने यूट्यूब से कमाए 100 करोड़, आज है इतनी संपत्ति के मालिक- What is the income of Gaurav Chaudhary?

Technical Guruji income: यूट्यूब पर बहुत सारे लोग वीडियो अपलोड करके ढेर सारा पैसा कमा रहे हैं। यह पैसा लाखों से लेकर करोड़ो में होता है। हमारे देश में ही कई यूट्यूब कंटेंट क्रिएटर ने अपनी मेहनत की बदौलत यूट्यूब चैनल को देशभर में पॉपुलर बना दिया है। इन्हीं यूट्यूब कंटेंट क्रिएटर में एक नाम है गौरव चौधरी का, जिन्हें हमारे इंडिया का सबसे अमीर यूट्यूबर कहा जाता है।

ये है सबसे रईस भारतीय YouTuber

अगर आप इस कंटेंट क्रिएटर को नहीं जानते हैं, तो जानकारी के लिए बताना चाहते हैं कि, इनका जन्म राजस्थान के अजमेर जिले में हुआ था। इनका नाम Gaurav Chaudhary है, जो यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करते हैं। इन्होंने यूट्यूब पर अपना चैनल Technical Guruji के नाम से बनाया हुआ है। इसी वीडियो पर यह टेक्नोलॉजी से संबंधित वीडियो बनाकर के अपलोड करते हैं।

देश के अलावा दुनिया भर में भी इनके वीडियो को बड़े पैमाने पर लोगों के द्वारा देखा जाता है। कई मीडिया रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि, गौरव के परिवार वाले चाहते थे कि, वह ग्रोसरी का फैमिली बिजनेस संभाले, परंतु उन्होंने साल 2015 में अपना खुद का यूट्यूब चैनल खोलकर एक अलग ही रास्ता पकड़ लिया।

370 करोड़ है नेटवर्थ

यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करके उन्होंने इतनी ज्यादा कमाई कर ली है कि, वर्तमान में उनके पास दुबई में तकरीबन 30 करोड़ की लक्जरी गाड़ियां और 60 करोड़ का बंगला भी मौजूद है। अगर गौरव चौधरी की टोटल संपत्ति के बारे में चर्चा की जाए, तो उनके पास तकरीबन 370 करोड रुपए की संपत्ति है अर्थात 3 अरब 70 करोड रुपए की संपत्ति के मालिक गौरव चौधरी हैं।

हम आपको बता दें कि, गौरव ने अपने यूट्यूब चैनल Technical Guruji पर टेक्नोलॉजी से रिलेटेड चीजों के बारे में जानकारी देना चालू किया और वह कुछ इस प्रकार से अपनी वीडियो में चीजों को प्रस्तुत करते हैं कि, देखते ही देखते यूट्यूब पर उनके टेक्निकल गुरुजी चैनल पर तकरीबन 2.29 करोड़ फॉलोअर्स हो गए।

यूट्यूब के अलावा करते हैं अपना बिजनेस

दुबई में गौरव चौधरी के द्वारा दुबई पुलिस को सिक्योरिटी से संबंधित गैजेट उपलब्ध करवाए जाते हैं। इसके अलावा कई बड़े संस्थानों में भी सिक्योरिटी गैजेट उपलब्ध करवाते हैं। जानकारी के लिए बताना चाहते हैं कि वर्तमान के समय में दुबई पुलिस के लिए सिक्योरिटी सिस्टम इंजीनियर के तौर पर गौरव चौधरी काम करते हैं। इन्होंने अपने खुद के बिजनेस और यूट्यूब चैनल के माध्यम से 370 Crore रुपए की भारी भरकम संपत्ति बना ली है। Www.Scopindia.in Https://Scopindia.in

Share

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *