आपकी जरूरतों को पूरा करें: बदलें अपने खराब सिबिल स्कोर को तुरंत लोन से

Urgent loan with bad credit in India: बैंक से लोन लेने के लिए जब हम बैंक में लोन के लिए आवेदन करने हेतु जाते हैं, तब सबसे पहले हमसे हमारे Pan Card के नंबर को लिया जाता है और उसे ऑनलाइन सिस्टम में दर्ज किया जाता है, ताकि हमारे सिबिल स्कोर को चेक किया जा सके। यदि हमारा Cibil Score 700 अथवा उससे ऊपर होता है, तो फिर बैंक हमें लोन देने के लिए राजी हो जाती है।

इसके बाद हमें जरूरी पेपर वर्क करने होते हैं और निश्चित प्रक्रिया को फॉलो करना होता है, जिसके बाद 2 से 5 दिनों के अंदर ही हमारे लोन को अप्रूवल मिल जाता है और उसके बाद हमारे बैंक अकाउंट में बैंक के द्वारा लोन अमाउंट ट्रांसफर कर दी जाती है। परंतु जब अवस्था ऐसी हो कि, आपका Credit Score खराब हो और आपकी इनकम भी अच्छी ना हो, तो ऐसे में भला कैसे लोन मिलेगा, इसी सवाल का जवाब इस आर्टिकल में हम देंगे।

आपका सहारा बनेगा गोल्ड लोन (Loan for Bad Credit)

खराब क्रेडिट स्कोर और कम इनकम के बावजूद आप इंस्टेंट लोन पाना चाहते हैं, तो ऐसे में आपको Gold Loan ऑप्शन के बारे में विचार करना चाहिए। Muthoot Finance अग्रणी कंपनी है जो गोल्डन ऑफर करती है। इसके अलावा अब तो बहुत सारी प्राइवेट और गवर्नमेंट बैंकों के द्वारा भी Gold Loan Scheme चलाई जाती है।

इसके अंतर्गत आप अपने सोने को बैंक में कुछ महीनो के लिए या फिर सालों के लिए गिरवी रख सकते हैं और गोल्ड की वैल्यूएशन के हिसाब से पैसा प्राप्त कर सकते हैं और अपने द्वारा लिए गए लोन की पेमेंट एक साथ कर सकते हैं या फिर किस्तों में भी कर सकते हैं। Gold Loan Interest Rate 6.5% से लेकर 6.8% तक होती है।

इन दस्तावेजो की होगी आवश्यकता

गोल्ड लोन पाने के लिए मुख्य तौर पर आपको आधार कार्ड की आवश्यकता होगी। इसके अलावा पैन कार्ड की भी आवश्यकता होगी तथा पहचान पत्र की भी आवश्यकता होगी। इसके अलावा आप जो सोना बैंक में या फिर किसी भी फाइनेंस इंस्टीट्यूट में गिरवी रखना चाहते हैं, उसकी खरीदारी का बिल भी आपके पास होना चाहिए।

ऐसे मिलेगा गोल्ड लोन

गोल्ड लोन पाने के लिए अपना सोना लेकर के फाइनेंस इंस्टीट्यूट या बैंक में चले जाएं और गोल्ड लोन डिपार्टमेंट के कर्मचारियों से मिले और अपने सोने की वैल्यूएशन करवाए। इसके बाद जरूरी दस्तावेज की फोटो कॉपी जमा करें और एप्लीकेशन फॉर्म को भरे और तुरंत ही गोल्ड लोन का पैसा नगद प्राप्त कर ले।

Share

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *