pacl refund list news

पैसा लेने के लिए पहले चेक करें स्टेटस -pacl claim status

अगर आपने भी PACL में पैसे लगाए थे तो आपके लिए पैसा वापस पाने का एक अच्छा मौका है, क्योंकि PACL के लिए सेबी ने अलर्ट ज़ारी किया है,

सेबी के मुताबिक जिन भी लोगों ने अपना पैसा पाने के लिए आवेदन किया था और उनमे कोई त्रुटी रह गई है तो अब उसकी आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है, ऐसे लोग अपने आवेदन की स्तिथि और गलतियों को 31 जुलाई 2020 तक सही कर सकते हैं, इसके बाद ही SEBI सबके रिफंड का प्रोसेस आगे बढ़ायगा | और आप लिस्ट में अपना नाम देख पायंगे (SEBI PACL Refund List)

स्थिति और गल्तियाँ सुधारने की वेबसाइट-

SEBI ने ऑनलाइन पैसा वापस पाने के लिए अलग से एक वेबसाइट बनाई थी, जिसके जरिए आप अपने पैसे वापस पाने के लिए अप्लाई कर सकते हैं. जिसका लिंक है http://sebipaclrefund.co.in/ | इसी वेबसाइट पर आप अपने फॉर्म की स्थति की जांच कर सकते हैं और गलतियों को सुधार सकते हैं,

रिफंड क्लेम नहीं किया – PACL Limited List

अगर आपने अभी तक रिफंड के लिए क्लेम नहीं कर पाए हैं तो और आपके पास पर्ल्स के ओरिजनल डॉक्यूमेंट्स हैं तो आपको अभी इंतजार करना होगा, भविष्य में SEBI ऐसे निवेशकों के लिए भी नोटिफिकेशन जारी कर सकता है| आपको अपने पैसे का क्लेम चेक करना है तो समय समय अपर सेबी द्वारा ज़ारी लिस्ट (PACL Limited List) वेबसाइट पर देखनी होगी .

PACL रिफंड स्टेटस कैसे चेक करें – PACL Refund Status

जिन लोगों ने अपने पैसे PACL से वापस लेने के लिए क्लेम कर दिया है वह अपना स्टेटस सेबी की वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं. रिफंड स्टेटस चेक करने के लिए आपके पास सर्टिफिकेट नंबर होना चाहिए . जो आपके PACL में पैसे जमा करने पर मिला होगा.  निचे दी गई वेबसाइट पर आप अपना क्लेम चेक कर सकते हैं.

PACL Refund Status

PACL Refund Status Website https://www.sebipaclrefund.co.in/Refund/Enquiry

क्या है PACL विवाद और PACL Full Form

जैसे कि हमने आपको पहले ही बताया कि PACL  एक फाइनेंस कंपनी है. जिसका फुल फॉर्म (pacl full form) होता है  Pearl Agrotech Corporation Limited . इस कंपनी ने लोगों को लालच देकर गलत तरीके से लोगों का पैसा जमा करवाया. और बाद में पैसा ना दे पाने कि वजह से विवादों में फंस गई. इसके बाद सरकारी उपक्रम SEBI ने लोगों को पैसा वापस दिलवाने का वादा किया और PACL कि संपत्ति को बेचने कि प्रक्रिया शुरू कि. अभीतक कुछ ही लोगों का पैसा वापस किया गया है बाकी कि प्रक्रिया चल रही है.

 

अन्य लोकप्रिय ख़बरें भी पढ़ें – pacl refund list news

By Jitendra Arora

- एडिटर, मोटिवेटर, क्रिएटर | - वेब & एप डेवलपर |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *