2024 Ka Kumbh Mela Kahan Lagega : 1 महीने में ही कमा लेंगे 5 लाख, यह है धांसू बिजनेस आइडिया

Kumbh Mela 2024 Business Idea: क्या आप जल्दी से अमीर बनने के बारे में सोचते हैं परंतु आपको यह पता ही नहीं चल रहा है कि आखिर आप ऐसा कौन सा काम करें जिससे कम समय में ही आपकी अच्छी कमाई हो जाए। यदि आप वास्तव में पैसे कमाने के प्रति सीरियस है और कम समय में लखपति बनना चाहते हैं, तो बिल्कुल सही जगह पर आप आ चुके हैं, क्योंकि हम इस आर्टिकल में आपको कुंभ मेला बिजनेस आइडिया की जानकारी देंगे, जो सिर्फ 1 महीने में ही 5 लाख या फिर उससे भी अधिक की कमाई आपकी करवा सकता है।

कुंभ मेला 2024 – Kumbh Mela Business Idea 2024 | 2024 Ka Kumbh Mela Kahan Lagega

हम इस पेज पर कुंभ मेला बिजनेस आइडिया की जानकारी आपको दे रहे हैं। जैसा कि, आप जानते हैं कि, साल 2024 में उत्तर प्रदेश के प्रयागराज शहर में कुंभ मेले का आयोजन होने वाला है, जिसमें 2 करोड़ से भी अधिक भीड़ आती है। ऐसे में आप चाहे तो कुंभ मेला में दुकान की बुकिंग करके अपनी दुकान लगा सकते हैं और मेला में आने वाले लोगों को अपनी सर्विस प्रोवाइड करवा कर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। आप विश्वास नहीं करेंगे की बहुत से लोग यहां पर 1 महीने दुकान लगाकर 5 लाख या फिर उससे भी ज्यादा पैसे कमाने में सफल हो चुके हैं।

कैसे मिलेगी 2024 कुंभ मेला में दुकान

मेले का आयोजन होने से लगभग 20 दिन पहले ही दुकान की अलॉटमेंट स्टार्ट हो जाती है। इसके लिए आपको प्रयागराज में मेला प्राधिकरण के ऑफिस में जाना होता है और सिक्योरिटी डिपाजिट जमा करके आपको अपनी जमीन की बुकिंग करवा लेनी होती है।

इसके बाद आपको मेला शुरू होने के 2 से 3 दिन पहले ही बुक की गई जमीन पर टेंट लगाकर अपने दुकान का सेटअप कर लेना होता है और इस प्रकार से बिक्री चालू कर देनी होती है। याद रखें कि, दुकान लेने के लिए आपको अपने आधार कार्ड और अन्य कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज की फोटो कॉपी मेला ऑफिस में जमा करनी पड़ती है।

कौन सी दुकान चालू करें

कुंभ मेले का आयोजन ठंडी के महीने में होता है। ऐसे में अगर आप चाय की बिक्री करना चाहते हैं तो यह आपके लिए अच्छा रहेगा। इसके अलावा आप नाश्ते-पानी की दुकान भी कुंभ मेला में लगा सकते हैं। बड़े पैमाने पर लोग पूजा पाठ के सामान की बिक्री भी कुंभ मेला में करते है। इसके अलावा महिलाओं से संबंधित आइटम की दुकान भी आप कुंभ मेला में लगा सकते हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *