UP Police Recruitment: बिना एग्जाम के Up Police में मिलेगी नौकरी, आवेदन हो चुके हैं शुरू- UP Police Constable Recruitment 2023

UP Police Constable Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश राज्य में निवास करने वाले ऐसे लड़के और लड़कियां, जो लंबे समय से उत्तर प्रदेश पुलिस में जाने का सपना देख रहे थे, उनके लिए एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी सामने निकल कर आ चुकी है। जानकारी के लिए बताना चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश पुलिस भरती और प्रोन्नति बोर्ड के द्वारा कांस्टेबल भर्ती के लिए वैकेंसी जारी कर दी गई है।

अगर आप इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो बताना चाहते हैं कि, 14 दिसंबर से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। यह सभी भरती स्पोर्ट्स कोटा के अंतर्गत की जा रही है। तकरीबन 546 पदों पर उत्तर प्रदेश पुलिस के द्वारा स्पोर्ट्स कोटे के तहत कांस्टेबल की वैकेंसी को जारी किया गया है।

इस वैकेंसी के लिए पुलिस के द्वारा नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है। यदि आप वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हैं, तो uppbpb.gov.in वेबसाइट पर जाकर के ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। वैकेंसी में 14 दिसंबर से लेकर के साल 2024 में 1 जनवरी तक आवेदन किया जा सकता है। नोटिफिकेशन के अंतर्गत टोटल 546 पद इस वैकेंसी के माध्यम से भरे जाएंगे, जिनमें से 350 पोस्ट पुरुषों के लिए है और बाकी की 196 पोस्ट महिलाओं के लिए है।

आवेदन के लिए योग्यताएं

कांस्टेबल की इन पोस्ट के लिए ऐसे ही अभ्यर्थी आवेदन कर सकते है, जिन्होंने किसी सर्टिफाइड बोर्ड से 12वीं क्लास की परीक्षा को पास किया हुआ है और पोस्ट से संबंधित स्पोर्ट्स कंपटीशन में भाग लिया हो। वही उम्र सीमा की बात करें तो 1 जुलाई 2023 को उनकी उम्र सीमा 18 साल से कम और 22 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

जो लोग आरक्षण की श्रेणी में आते हैं उन्हें उम्र सीमा में छूट मिलेगी। वैकेंसी के लिए आवेदन करने हेतु सभी वर्ग के अभ्यर्थियों को ₹400 की फीस जमा करनी होगी। जो भी लोग इस वैकेंसी के अंतर्गत नौकरी हासिल करने में सफल हो जाएंगे उन्हें 5200-20200 और ग्रेड पे 2000 के मुताबिक सैलरी मिलेगी। कांस्टेबल की सिलेक्शन प्रक्रिया में फिजिकल टेस्ट और Sports में उनकी परफॉर्मेंस के आधार पर उनका मूल्यांकन किया जाएगा।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *