निरंकारी संत समागम
मानव हो मानव को प्यारा, इक दूजे का बने सहारा

काशीपुर 20 मार्च: स्थानीय संत निरंकारी मंडल ब्रांच काशीपुर के अंतर्गत भट्टा कॉलोनी में एक विशाल निरंकारी संत समागम का आयोजन किया गया। जिसमें सैकड़ों की संख्या में निरंकारी भक्तों एवं श्रद्धालुओं द्वारा शिरकत की गई। इस कार्यक्रम के प्रारंभ होने से पूर्व ही ग्रामीण स्थानीय निवासियों के अंदर इस समागम के प्रति मिलवर्तन और उत्साह बना हुआ था। ग्राउंड की सफाई, आने वाले संतों के बैठने की व्यवस्था, स्टेज इत्यादि के साथ साथ लंगर की तैयारियां जोर शोर से सेवादारों के द्वारा की गयी।
आज इस अवसर पर जोनल इंचार्ज राज कपूर जी ने पहुंचकर अपने प्रवचनों में सत्संग की महानता तथा भाईचारे एवं मिलवर्तन के साथ रहने पर बल दिया। निरंकारी सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के संदेश को उपस्थित श्रद्धालुओं तक पहुंचाया।
सेवादल के संचालक प्रवीन अरोरा जी, शिक्षक विनोद चड्ढा,सहा०शिक्षक अशोक जी तरसेम जी, की देखरेख में सेवादल के भाई बहनों ने यहां भट्टा कॉलोनी में पहुंचकर सेवा के कार्य को बखूबी निभाया।
ग्रामीण क्षेत्रीय इस संत समागम भट्टा कॉलोनी में भीम नगर, थौनपुरी, गांधीनगर, हरी नगर, कुंडेश्वरी, ढकिया नंबर 1व2,गोपीपुरा, काशीपुर से सैकड़ों निरंकारी एवं श्रद्धालुओं ने शिरकत की। भाई साहब सरवन दास जी, मस्सा सिंह जी, केहर सिंह जी, सुनील जी, सूरज जी, धर्मपाल जी, अशोक जी (पू०प्रधान), हंसादत भट्ट जी,बहन मुन्नी जी मुख्य रूप से उपस्थित रहे। अनेक वक्ताओं ने अपने गीत और विचारों द्वारा सतगुरु के संदेश को संतो तक पहुंचाया। सत्संग के दौरान बारिश की वजह से व्यवधान होने पर समय से पूर्व ही कार्यक्रम का समापन कर दिया गया।
सत्संग के पश्चात स्थानीय संतो के द्वारा गुरु के लंगर की सुंदर व्यवस्था सेवादल के सहयोग से की गई। इस सत्संग कार्यक्रम की प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा सराहना की गई। यह जानकारी स्थानीय निरंकारी मीडिया प्रभारी प्रकाश खेड़ा द्वारा दी गई।

Share

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *