दिव्यांग बच्चों की जांच के लिये हुआ मेडिकल एवं डेंटल कैंप का आयोजन

  • स्पेशल ओलम्पिक भारत के सहयोग से यूएसआर इंदू समिति बसई रामनगर में हुआ आयोजन
  • बच्चों को परीक्षण हुआ, दवाएं भी प्रदान की गई

बसई रामनगर स्थित यूएसआर इंदू समिति में 22 मई 2024 को दिव्यांग बच्चों के लिए हैल्थ कैंप एवं डेंटल कैंप का आयोजन किया गया। स्पेशल ओलम्पिक भारत (एसओबी) के सहयोग से आयोजित इस कैंप में संजीवनी मल्टी स्पेशलिटी हास्पिटल के स्पेशलिस्ट डॉक्टर और मेडिकल स्टॉफ द्वारा बच्चों का मेडिकल और डेंटल परीक्षण किया गया। इस मौके पर परामर्श और दवाएं भी दी गईं।


कैंप में मुख्य तौर पर एसओबी उत्तराखंड के क्षेत्रीय निदेशक डी.बी.पी.एस. रावत जी, सचिव शशि राना जी, कोप्रेसिडेंट अंजना रावत जी तथा विशेष तौर पर जगदीश चौहान जी, मुक्ता नारायण जी, सुरेश बिस्ट जी, प्रोग्राम मैनेजर अंकुर अग्रवाल जी, डेंटल स्पेशलिस्ट डॉ आशुतोष तिवारी जी, मेडिकल स्पेशलिस्ट डॉ रजनीकांत जी, सागर तनेजा जी के अलावा नर्सिग स्टॉफ उपस्थित था।


संस्था में आगमन पर सभी का स्वागत तिलक लगाकर और पुष्पाहार से किया गया। एसओबी मैंबर और यूएसआर इंदू समिति के समस्त स्टॉफ द्वारा कैंप में सहयोग किया प्रदान किया गया। डेंटल स्पेशलिस्ट डॉ आशुतोष तिवारी जी, मेडिकल स्पेशलिस्ट डॉ रजनीकांत जी द्वारा बच्चों का चेकअप किया गया। एसओबी मैंबर द्वारा मेडिकल हिस्ट्री, रजिस्ट्रेशन फार्म भरने संबंधी जानकारी दी गई।

यूएसआर इंदू समिति एवं स्पर्श योजना प्रोजेक्ट के स्टॉफ द्वारा बच्चों की मेडिकल हिस्ट्री एवं रजिस्ट्रेशन फार्म भरने का कार्य किया गया। इस दौरान यूएसआर इंदू समिति के पैरामेडिकल स्टॉफ एवं हॉस्पीटल के नर्सिंग स्टाफ द्वारा बीपी एवं फिवर की जांच की गई। इस दौरान बच्चों की उंचाई के साथ ही वजन भी देखा गया। इस दौरान सभी दिव्यांग बच्चों की जांच की गई। बच्चों की हैल्थ संबंधी सुझाव लिस्ट संस्था के पैरामेडिकल स्टॉफ को प्रदान की गई।

कार्यक्रम के आरंभ में अतिथियों ने सभी का मार्गदर्शन किया। अतिथियों का स्वागत उत्तराखंड के पारंपरिक पिछोड़ा और टोपी से किया गया। इस दौरान सभी मेडिकल स्टॉफ को प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। आयोजन के अंत में यूएसआर इंदू समिति के मैनेजर संदीप रावत जी द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया। आयोजन में यूएसआर इंदू समिति, जेएसआर स्कूल का समस्त स्टाफ उपस्थित था एवं सभी द्वारा मेडिकल कैंप में सहयोग प्रदान किया गया। अंत में प्रीतिभोज का आयोजन भी हुआ।

Share

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *