Ghar Baithe Kamaye Paisa : बॉस की डांट से हो गए हैं परेशान, तो छोड़िए नौकरी और पकड़िए ये काम

बॉस की डांट से हो गए हैं तंग, छोड़िए नौकरी और पकड़िए ये काम, घर बैठे अकाउंट में गिरेगा पैसा

यदि आपको भी लगता है कि, नौकरी से आपका गुजारा नहीं चलने वाला है, तो आपको किसी दूसरे काम को पकड़ना चाहिए, परंतु आपकी मजबूरी यह है कि, आप घर से बाहर जाकर काम नहीं करना चाहते हैं या फिर नहीं कर सकते हैं, तो चिंता ना करें। इस आर्टिकल में हम आपको पांच ऐसे काम के बारे में जानकारी देंगे जिसे आप घर बैठे ही कर सकते हैं और ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं।

1: कोचिंग क्लासेस (Ghar Baithe Kare Work From Home)

यदि आपकी किसी भी सब्जेक्ट पर अच्छी पकड़ है और आप विद्यार्थियों को पढ़ाना पसंद करते हैं, तो आप घर बैठे ऑनलाइन कोचिंग चालू कर सकते हैं। इसके लिए आप अनअकैडमी जैसे प्लेटफार्म पर अपना अकाउंट बना सकते हैं या फिर यूट्यूब के माध्यम से भी विद्यार्थियों को कोचिंग दे सकते हैं और अनअकैडमी से हर महिने सैलरी ले सकते हैं तथा यूट्यूब चैनल मोनेटाइज करके पैसा कमा सकते हैं।

2: डिजिटल मार्केटिंग

सोशल मीडिया का चलन हो जाने के पश्चात मार्केटिंग के तरीके भी तेजी से बदल गए हैं और इसी दरमियान डिजिटल मार्केटिंग काफी ज्यादा लोकप्रिय हो रही है। विभिन्न टाइप के सेलिब्रिटी और कंपनी अपना प्रमोशन करवाने के लिए डिजिटल मार्केटिंग का सहारा ले रही है। ऐसे में यदि आप डिजिटल मार्केटिंग करना जानते हैं, तो इससे तगड़ा पैसा घर बैठे कमा सकते हैं।

3: ऑनलाइन बिजनेस

यदि आप कम इन्वेस्टमेंट लगाकर कोई ऑनलाइन बिजनेस चालू करना चाहते हैं, तो आप ऑनलाइन बिजनेस की शुरुआत करने के लिए फ्लिपकार्ट और अमेजॉन जैसी वेबसाइट पर अपना सप्लायर अकाउंट बना सकते हैं और यहां पर अपने प्रोडक्ट की बिक्री करके तगड़ा पैसा घर बैठे कमा सकते हैं।

4: प्लेसमेंट सर्विस

वर्तमान के समय में प्लेसमेंट एजेंसी के द्वारा सिक्योरिटी गार्ड, सफाई कर्मचारी, हेल्पर और अन्य कई प्रकार के कर्मचारियों की भर्ती होती है। ऐसे में आप चाहे तो अपने घर से ही प्लेसमेंट एजेंसी की स्टार्टिंग कर सकते हैं। इसके लिए आप बड़ी कंपनियों के साथ टाई अप कर सकते हैं।

5: कंटेंट राइटिंग-ट्रांसलेटर

अगर आपको लिखने में काफी ज्यादा इंटरेस्ट है, तो आप हिंदी या अंग्रेजी भाषा में कंटेंट राइटिंग का काम कर सकते हैं। वर्तमान में हिंदी भाषा में प्रति 1000 का आर्टिकल लिखने पर आपको कम से कम ₹100 तो मिलते हैं, वही अंग्रेजी भाषा में प्रति 1000 शब्द लिखने पर आपको ₹200 मिल जाते हैं। यह काम भी घर बैठे किया जा सकता है।

ReplyForward
Share

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *