UP Police Bharti 2023 : जल्द शुरू होगी कांस्टेबल, SI भर्ती प्रक्रिया, सीएम योगी का आदेश

UP Police Constable, SI Bharti 2023: उत्तर प्रदेश राज्य में वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी की तरफ से गोरखपुर की सीट से विजेता बने उम्मीदवार योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा मुख्यमंत्री के पद को संभाला जा रहा है। उन्होंने पद संभालते ही यूपी में बंपर भर्ती करने का आदेश दिया था। मुख्यमंत्री योगी जी के द्वारा सोमवार को यह आदेश दिया गया है कि, उत्तर प्रदेश के पुलिस डिपार्टमेंट में अलग-अलग खाली पड़े पदों पर जल्द ही सिलेक्शन की प्रक्रिया आने वाले दिसंबर महीने तक कंप्लीट कर ली जाएगी।

जानकारी के लिए बताना चाहते हैं कि, उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के 52, 699 पद की भर्ती होने वाली है और सब इंस्पेक्टर के 2469 पदों पर भर्ती होने वाली है, वहीं जेल बॉर्डर के 2833 पदों पर भी जल्द ही भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। थोड़े समय पहले ही भर्ती को लेकर के टेंडर नोटिस भी जारी किया गया था। 

मुख्यमंत्री योगी जी के द्वारा आदेश करने के बाद अब यह उम्मीद उत्पन्न हुई है कि, कुछ ही दिनों में यूपी पुलिस में भर्ती की नोटिफिकेशन जारी हो जाएगी और आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी। मुख्यमंत्री योगी जी के द्वारा अपर मुख्य सचिव के साथ व्यवस्था को लेकर के बैठक की गई थी और सभी डिपार्टमेंट में जो भी खाली पोस्ट है, उन पर जल्द से जल्द भर्ती करने के निर्देश दिए थे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा कहा गया है कि, जब से हमारी सरकार उत्तर प्रदेश में बनी हुई है, तब से हमने अभी तक पुलिस डिपार्टमेंट में लाखों पद भरे हुए हैं और साल 2023 के आखिरी महीने में भी उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर के पदों की वैकेंसी को भर लिया जाएगा, ऐसा हमारा प्रयास है तथा आने वाले समय में हम अन्य डिपार्टमेंट में भी खाली पड़े पदों की समीक्षा करेंगे और उसके पश्चात युवाओं के लिए नौकरी का नोटिफिकेशन जारी करेंगे।

आगे योगी जी ने कहा कि, हमारी सरकार बिना किसी भेदभाव के प्रदेश के सभी लोगों के लिए काम कर रही है और किसी भी नौकरी में किसी भी प्रकार की कोई भी धोखाधड़ी या फिर धांधली नहीं हो रही है। यदि कोई ऐसा करता पकडा जाता है, तो उसके खिलाफ सरकार सख्त से सख्त कार्रवाई कर रही है।

यूपी पुलिस भर्ती में पदों का ब्योरा | UP Police SI Jobs 2023

– कांस्टेबल – 52,699

– उप निरीक्षक यूपी एसआई – 2469

–  रेडियो ऑपरेटर 2430

– लिपिक संवर्ग 545

– कंप्यूटर ऑपरेटर 872

– कंप्यूटर प्रोग्रामर 55

– जेल वार्डर 2833

– कुशाल खिलाड़ी 521

कुल पद – 62424

Share

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *