Up Jobs: यूपी में युवाओं के लिए बंपर नौकरी, 18 से 35 साल वालों के लिए नौकरी- Private jobs in UP for freshers

Lucknow Rojgar Mela News: उत्तर प्रदेश के ऐसे युवा, जिन्होंने पढ़ाई तो कर ली है, परंतु अभी भी उन्हें नौकरी नहीं मिली हुई है, उनके लिए रोजगार उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से रोजगार मेले का आयोजन हो रहा है। इस मेले का आयोजन उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में होगा। मिशन रोजगार के अंतर्गत साल 2023 में 30 दिसंबर को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, अलीगंज, लखनऊ में इस मेले का आयोजन करवाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार तकरीबन 18 अलग-अलग क्षेत्र की कंपनियां मेले में भाग ले रही है जो अपनी कंपनी में अलग-अलग पोस्ट के लिए वैकेंसी निकाल रही है।

Private jobs in Uttar Pradesh

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, अलीगंज के ट्रेनिंग काउंसलिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर खान के द्वारा इस बात की जानकारी दी गई है कि, इस मेले के माध्यम से तकरीबन 2021 खाली पड़े पदों पर युवाओं की भर्ती की जाएगी। वही उम्र सीमा कंपनियों के द्वारा 18 साल से लेकर के 35 साल तक निश्चित कर दी गई है। इस प्रकार से यदि आपकी उम्र 18 साल से लेकर 35 साल के बीच में है, तो आपको फटाफट से अपने महत्वपूर्ण दस्तावेज लेकर के इस वैकेंसी के आयोजन के स्थल पर जाना चाहिए।

कौन-कौन ले सकता है रोजगार मेले में हिस्सा

रोजगार मेले के अंतर्गत अलग-अलग पोस्ट पर वैकेंसी निकाली गई है, जिनके लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता मांगी जा रही है। किसी पोस्ट के लिए हाई स्कूल तो किसी के लिए इंटरमीडिएट, आईटीआई, डिप्लोमा या ग्रेजुएट की योग्यता मांगी जा रही है। यह भी जानकारी दी गई है कि, कंपनियों के द्वारा ₹8000 से लेकर के ₹25000 हर महीने और अन्य सुविधाएं प्रदान की जा रही है।

सुबह 9 बजे पहुंचे राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान

जो भी लोग इस रोजगार मेले में जाना चाहते हैं और नौकरी हासिल करना चाहते हैं, उन्हें अपने सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज और बायोडाटा के साथ 30 दिसंबर को सुबह 9:00 बजे राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, अलीगंज, लखनऊ के परिसर में उपस्थित होना होगा। यहां पर ही उनका चयन कंपनियों के द्वारा कुछ एलिजिबिलिटी के पैमाने को तय करने के बाद किया जाएगा।

एक हफ्ते पहले भी लगा था रोजगार मेला

इस रोजगार मेले के एक सप्ताह पहले भी रोजगार मेले का आयोजन किया जा चुका है, जिसके दौरान टोटल 61 कंपनियों ने मेले में भाग लिया था और तकरीबन 1747 अभ्यर्थियों को नौकरी का ऑफर दिया था, जिसमें 7700 से लेकर के ₹35000 हर महीने की सैलरी और दूसरी सुविधाएं जैसे कि फ्री कैंटीन की सुविधा के साथ रोजगार प्रोवाइड किया गया था।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *