Tula Rashifal 2024: साल 2024 कैसा रहेगा तुला राशि वाले लोगों के लिए, जानिए अपना वार्षिक राशिफल यहां- Tula Rashi 2024

Tula Rashi 2024 in Hindi: अगर आपकी भी राशि तुला है और आप यह जानना चाहते हैं कि, साल 2024 आपके लिए कैसा रहने वाला है, तो आप बिल्कुल सही जगह पर आ चुके हैं। जानकारी के लिए बताना चाहते हैं कि, तुला का संकेत तराजू होता है। तुला राशि के लोग हमेशा ही सामंजस्य बैठाने का प्रयास करते रहते हैं और यह किसी भी परिस्थिति से बाहर निकलने का जज्बा रखते हैं। यह काफी शांत स्वभाव के होते हैं और धार्मिक स्वभाव के भी होते हैं।

राशि स्वामी -शुक्र
राशि नामाक्षर -रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये
आराध्य -श्री दुर्गा जी
भाग्यशाली रंग -सफेद, सिल्वर
राशि अनुकूल वार- शुक्रवार, शनिवार, बुधवार

करियर

तुला राशि वालों का कैरियर साल 2024 में अच्छा होने वाला है, क्योंकि इस साल सप्तम स्थान पर गुरु रहेंगे, जो आपके लिए अच्छे प्रभाव लेकर के आने वाले हैं। साल 2024 में अप्रैल महीना बीत जाने के बाद दुश्मनों के द्वारा आपके काम में रुकावट डाली जा सकती है, परंतु छठे भाव के राहु के प्रभाव की वजह से दुश्मनों की कोई भी चाल आपके ऊपर कामयाब नहीं होगी।

वही मई के महीने से जब बृहस्पति के द्वारा स्थिति बदली जाएगी और बृहस्पति आपकी राशि के आठवे घर में आ जाएंगे, तो आपको नौकरी में या फिर बिजनेस में सम्मान भी मिलेगा और लाभ की प्राप्ति भी होगी। इसी साल में विदेश जाने का आपका सपना भी पूरा हो सकता है।

परिवार

साल 2024 में आपको अपने परिवार में अपने भाइयों का साथ भी मिल सकता है। इसके अलावा आपकी अपनी पत्नी के साथ अच्छे संबंध स्थापित हो सकते हैं। अगर आपने अभी तक विवाह नहीं किया है, तो साल 2024 में आपके लिए अच्छे विवाह का इनविटेशन भी आ सकता है। वही अप्रैल महीना व्यतीत होने के बाद दिव्तीय स्थान पर गुरु और शनि की संयुक्त दृष्टि की वजह से आपके परिवार में सुख शांति रहेगी और आपकी संतान के लिए भी अच्छा समय अब आने वाला है।

स्वास्थ्य

राशि स्थान पर गुरु की दृष्टि की वजह से आपके मन में अच्छे विचार उत्पन्न होने लगेंगे। अगर मौसम की वजह से पैदा होने वाली कोई बीमारी है, तो आप जल्दी ही उनसे छुटकारा पा सकेंगे। 2024 में मई के महीने में बृहस्पति आपकी राशि से आठवे घर में चले जाएंगे। ऐसी अवस्था में आपको कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना होगा। जैसे कि आपको अपनी छोटी बीमारी को भी गंभीरता से लेना होगा, क्योंकि इस दौरान पेट दर्द की समस्या भी बार-बार आपको परेशान कर सकती है।

आर्थिक स्थिति

आर्थिक दृष्टि से भी साल 2024 आपके लिए लाभदायक साबित होने वाला है। अपनी आर्थिक स्थिति को अच्छा बनाने के लिए आपको अपने जीवन साथी का पूरा सहयोग मिलेगा और बड़े भाई का भी सहयोग मिलेगा।

Share

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *