स्विगी डिलीवरी बॉय जॉब्स (Swiggy Job Online Work from Home)

बहुत सी ऐसी कंपनी है जो लोगों को online work from home की सुविधा देती है। Swiggy भी ऐसी कंपनी में से एक है! ऐसे में अगर आप घर बैठे नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो online Swiggy job आप के लिए एक अच्छी opportunity साबित हो सकती है। Swiggy में job करने के लिए अगर आप interested हैं तो Swiggy job apply online work from home इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें।

क्योंकि इस आर्टिकल में हमने Swiggy job apply online work from home के बारे में डिटेल में जानकारी शेयर की है। इसके अलावा हमने यह भी बताया है कि कैसे आप Swiggy job के लिए अप्लाई कर सकते हैं! तो चलिए बिना देर किए जानते है कि swiggy के अंदर आपको किस किस तरह के काम मिलते हैं।

स्विगी वर्क फ्रॉम होम जॉब्स (Swiggy Careers Work From Home)

जैसा की आप सभी को पता है कि Swiggy ऑनलाइन फूड सर्विस देने वाली कंपनी है तो इसमें ज्यादातर ऐसे ही लोगों की जरूरत होती है जो डिलीवरी कर सकें पर यह चीज पूरी तरह से सही नहीं है क्योंकि डिलीवरी बॉय के अलावा भी Swiggy में जॉब की गई सारी oppertunity होती हैं!

बस आपको यह पता होना चाहिए कि आपको क्या काम करना है! Swiggy में मिलने वाले Online work from Home है –

स्विगी सॉफ्टवेर इंजिनियर जॉब्स (Swiggy Backend Jobs)

अगर आपने सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है और आपके पास इसकी डिग्री है तो आप Swiggy के अंदर इस जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं। क्योंकि Swiggy ऐसे engineers की तलाश कर रहा है।

जो एक अच्छा व भरोसेमेंद distributed systems बना सके और जिनके पास database design & performance tuning की deep समझ हों। इसके साथ अगर आपको मशीन लर्निंग भी आती है तो ये आपके लिए और भी अच्छा होगा।

स्विगी बैकहैंड डेवलपमेंट जॉब्स रेस्पोंसिबिलिटी (Swiggy Backend Jobs Responsibilities)

स्विग्गी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर काम करते हुए आपको इन चीजो से डील करना होगा –

● आपको अपने प्रोडक्ट का complete architecture तैयार करना पड़ेगा !

● आपको अलग-अलग तरह के Ideas, technology, tools, technique के साथ experiment करना होगा।

● नए या फिर पहले से मौजूद area के लिए आप को नए architecture और नए डिजाइन तैयार करने पड़ेंगे।

इसके अलावा भी बहुत सारी चीज है जो swiggy के सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर आपको करनी पड़ेगी जिसकी जानकारी आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके मिल जाएगी।

https://www.instahyre.com/job-181866-sde-iii-backend-at-swiggy-work-from-home/?utm_campaign=google_jobs_apply&utm_source=google_jobs_apply&utm_medium=organic

होम डिलीवरी बॉय जॉब योग्यताएं (Requirements Home Delivery Boy Job)

स्विग्गी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर का काम करने के लिए आपके पास नीचे बताए गए रिक्वायरमेंट्स होने चाहिए –

● इस काम को करने के लिए व्यक्ति के पास Team को lead करने हेतु प्रोडक्ट तैयार करने का 5 से 8 साल का एक्सपीरियंस होना चाहिए।

● Data Structures व Algorithms के ऊपर भी लोगों की अच्छी पकड़ होनी चाहिए।

● इसके अलावा उस व्यक्ति में problem solving और analytical skills भी होने चाहिए तभी जाकर उन्हें स्विग्गी में नौकरी मिल सकती हैं।

Online Swiggy Job Work from Home में Apply करने का तरीका

अगर आपको घर बैठे swiggy में नौकरी करना चाहते हैं! और आप के पास सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की डिग्री है व आप ऊपर बताए गए requirement को पूरा कर सकते हैं तो आप नीचे वाले तरीके से जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं –

1. स्विग्गी में घर बैठे काम करने के लिए आपको सबसे पहले नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा।

2. जैसे ही आप इस लिंक पर क्लिक करेंगे वैसे ही आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा।

3. इस पेज में आपको आपने जॉब की पूरी डिटेल्स देखने को मिलेगी और उसके नीचे एक “Apply to swiggy ” का blue color का एक बटन देखने को मिलेगा। आप उस पर क्लिक कर दीजिए।

4. जैसे ही आप इस बटन पर क्लिक करेंगे वैसे आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा।

5. यहां पर आपको पहले Login केले कहां जाएगा तो आप लॉगिन कर लीजिए। आप चाहे तो Linkdin या फिर Google से सीधे लॉगिन कर सकते हैं या फिर अपना नाम, ईमेल व पासवर्ड डालकर Get started के बटन पर क्लिक कर सकते हैं।

6. अब आपसे आपकी job experience पूछी जायेगी! तो आप उसकी भी जानकारी दे दीजिए।

7. और फिर Next बटन पर करते हुए आगे बढ़ते जाइए, इस तरह से आप बहुत ही आसानी से इस जॉब के लिए अप्लाई कर पाएंगे।

8. जिस तरह से आपने घर बैठे इस जॉब के लिए अप्लाई किया है वैसे ही swiggy में दूसरे जॉब करने के लिए भी आप अप्लाई कर सकते हैं।

स्विगी जॉब अप्लाई ऑनलाइन

Swiggy में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के जॉब के अलावा भी बहुत सारे काम है जैसे – Swiggy job for freshers – Customer Service Coordinator. 

अगर आपने ग्रेजुएशन या फिर अपनी मास्टर्स पूरी कर ली है तो आप इस जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं। लेकिन इस जॉब में अप्लाई करने के लिए आपके पास अच्छी कॉलेज या फिर यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसमें आपको कई अलग-अलग तरह के जवाब करने को मिल सकते हैं जैसे –

SDET

इस जॉब को करने के लिए भी आपके पास कोडिंग, प्रोग्रामिंग, database आदि की पूरी जानकारी होनी जरूरी है। इस जॉब के लिए कोडिंग के साथ साथ व्यक्ति के पास problem solving skill भी होने चाहिए। इसके अलावा उन्हें testing की भी नॉलेज होनी चाहिए।

इन सब के अलावा आप के पास debugging skills, CI / CD Knowledge आदि का होना जरूरी हैं। ऐसे में अगर आप इस काम को करना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए लिंक पर जाकर ऊपर बताए तरीके से जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

स्विगी कस्टमर केयर मेनेजर जॉब्स (Swiggy Customer Care Job Work From Home)

अगर आपको 15 से 25 हजार रुपए कमाना है तो आप स्विग्गी के कस्टमर केयर मैनेजर पोस्ट को संभाल सकते हैं। क्योंकि इस पोस्ट के लिए आपको इतने पैसे आराम से मिल जाएंगे। और दूसरी बात इस जॉब को करने के लिए किसी भी अच्छे यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट या फिर पोस्ट ग्रेजुएट होना काफी हैं। इस जॉब में अप्लाई करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके उसे विजिट करें।

https://www.monsterindia.com/seeker/registration?spl=IN_Paid_Direct_Acq_Display_Adsplay_14714_July22&utm_source=Display&utm_medium=Adsplay_14714_July22&utm_campaign=IN_Paid_Direct_Acq_Display
Share

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *