स्थाई लोक अदालत का उद्देश्य मुकदमों का शीघ्र निस्तारण : उमेश जोशी

उत्तराखंड राज्य योजना आयोग के उपाध्यक्ष कैबिनेट मंत्री स्तर विनय रुहेला जी ने आज अपने आवाज कार्यालय जसपुर में जिला उधम सिंह नगर के स्थाई लोक अदालत के प्रभारी अध्यक्ष उमेश जोशी एडवोकेट व संजय रुहेला एडवोकेट को अन्य अधिवक्ताओं के साथ आमंत्रित कर स्थाई लोक अदालत के कार्य उद्देश्य के बारे में जानकारी हासिल की ।

स्थाई लोक अदालत के बारे में जानकारी देते हुए उमेश जोशी एडवोकेट ने बताया की स्थाई लोक अदालत उत्तराखंड के चार जिलों में मुकदमों का शीघ्र निस्तारण हेतु माननीय उच्चतम न्यायालय के आदेश से स्थापित की गई है । जिसमें कि जनहित के मुकदमा दायर किए जा सकते हैं । जिनका निस्तारण 3 महीने में किया जा सकता है और एक करोड रुपए तक कोई भी कोर्ट फीस नहीं लगती है।

इसमें नगर पालिका के अतिरिक्त रेलवे, बैंक इंश्योरेंस कंपनी,रोडवेज, स्कूल आरटीओ विभाग, विद्युत विभाग ,पीडब्ल्यूडी ,कैनाल आदि के जनहित के मुकदमे दायर किए जा सकते हैं ।

किसी भी गरीब व्यक्ति को अगर अस्पताल से कोई शिकायत है तो वह भी अपना मुकदमा स्थाई लोक अदालत में दायर कर सकता है ।

श्री विनय रुहेला जी ने पूरे कानूनों की जानकारी हासिल करने के बाद जसपुर क्षेत्र की जनता से निवेदन किया अगर किसी भी व्यक्ति को उक्त विभागों के खिलाफ कोई शिकायत हो तो वह स्थाई लोक अदालत उधम सिंह नगर में अपना वाद दायर करें जिसमें वह पूरी मदद करेंगे ।

इस अवसर पर अन्य अधिवक्ताओं के अतिरिक्त वरिष्ठ अधिवक्ता काशीपुर वार एसोसिएशन के पूर्व आडिटर संजय रुहेला एडवोकेट,पंकज माहेश्वरी एडवोकेट,नीरूउपाध्याय एडवोकेट, हीरा बंगारी एडवोकेट राजीव रुहेला आदि अधिवक्ता मौजूद थे

Share

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *