Pinki Rawat Kashipur Uttarakhand

काशीपुर में गिरिताल रोड पर स्थित मोबाइल शोरूम पर काम करने वाली एक सेल्स गर्ल की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। दिनदहाड़े हुई इस घटना से नगर में सनसनी फैल गई। मोबाइल शोरूम के स्वामी की सूचना पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और स्थिति का जायजा लिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस वारदात में शोरूम के स्वामी मनीष चावला और अन्य के खिलाफ शक के आधार पर धारा 302 का मुकदमा दर्ज भी किया गया है ।

इस घटना के विरोध में और अपराधी को जल्द से जल्द पकड़ कर सजा दिलवाने के लिए पिंकी के परिवार और पहाड़ी समाज ने जबरदस्त प्रदर्शन किया l जिसमे पुलिस प्रशासन, मेयर और विधायक के खिलाफ नारे लगाये गए l

यह वारदात दिनांक 18 अक्टूबर दिन शुक्रवार को घटित हुई थी l दूकान मालिक मनीष चावला 15 साल पहले गाजियाबाद से काशीपुर आकर बस गए थे । उन्होंने गिरिताल कॉलोनी में अपना घर बनाया हुआ है। उनका बाजपुर रोड पर पांडे ट्रेवलर्स के नाम से भी ट्रांसपोर्ट का काम है। मनीष ने एक वर्ष पूर्व गिरिताल में ‘द मोबाइल वर्ल्ड भूमिका इंटरप्राइजेज’ के नाम से मोबाइल का शोरूम भी खोला हुआ था ।

वीडियो –  धरना प्रदर्शन – Protest – Pinki Rawat Kashipur News

https://youtu.be/VKpe1Y3ev64

पिंकी रावत – Pinki Rawat Kashipur News

22 साल की पिंकी रावत जिला पौड़ी, तहसील धुमाकोट के ग्राम दिगौलीखाल की निवासी है और उनके पिता श्री मनोज रावत है l पिंकी पिछले तीन माह से इस शोरूम में काम कर रही थी। वह मानपुर रोड स्थित आरके पुरम कॉलोनी में चंदन सिंह के मकान में अपने भाई प्रवीण रावत के साथ किराए पर रहती रह रही थी।

खाब्ररों के मुताबिक शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे शोरूम स्वामी मनीष चावला ने पुलिस को सूचना दी कि उनके शोरूम में सेल्स गर्ल पिंकी रावत की किसी ने हत्या कर दी है। सूचना मिलने पर एएसपी डॉ. जगदीश चंद्र, सीओ मनोज ठाकुर, ट्रेनी सीओ अमित कुमार, कोतवाल चंद्रमोहन सिंह आदि पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। जहाँ शोरूम  के स्टोर रूम में सेल्स गर्ल का शव खून से लथपथ पड़ा हुआ था। काउंटर और फर्श पर भी खून के निशान थे। शोरूम के मालिक मनीष चावला ने पुलिस को बताया कि करीब 11 बजकर 45 मिनट पर पिंकी ने उन्हें फोन करके बताया कि दुकान पर कोई ग्राहक आया है और पॉवर बैंक का रेट पूछ रहा है। जिसपर मनीष ने पावर बैंक का रेट बताते हुए कुछ ही देर में शोरूम पहुंचने की बात कही। घटना के वक्त पिंकी दुकान पर अकेले ही थी। करीब 20 मिनट बाद जब मनीष दुकान पर पहुंचे तो पिंकी का शव खून से लथपथ पड़ा मिला। और साथ में शोरूम से करीब डेढ़ लाख रुपये कीमत के 11 मोबाइल भी गायब थे। SSP डॉ. जगदीश चंद्र ने बताया कि इस घटना का उद्देश्य लूट या कोई और रंजिश लग रही है। और मामले की गहन जांच की जा रही है।

पिंकी के शरीर पर किये गए चाकू के आठ वार – Pinki Rawat Kashipur News

इस वारदात में हत्यारे ने चाकू से पिंकी के पेट पर चाकू से आठ बार वार किए। जिनमे से छह निशान10 सेमी गहराई के बताए जा रहे हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि हत्यारे ने पिंकी की गर्दन दबाकर एक के बाद एक आठ प्रहार किए। शोरूम के फर्श और काउंटर पर खून के बहुत से छीटें पाए गए। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि अपने बचाव में मृतका ने हत्यारे के साथ काफी संघर्ष किया होगा। लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि वारदात को अंजाम देने वाला हत्यारा एक  ही था या उससे अधिक।

आसपास के इलाके में नहीं लगा कोई सीसीटीवी !

काशीपुर, उत्तराखंड में हुई इस घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया तो शोरूम में सीसीटीवी कैमरा नहीं मिला। पुलिस ने दूर-दूर तक तक सीसीटीवी की तलाश की लेकिन कहीं भी कैमरा नहीं दिखा।  शोरूम के सामने स्थित घर में CCTV तो लगा मिला लेकिन कैमरे खराब पाए गए। अनुमान लगाया जा रहा है कि घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारा शोरूम के पास से गुजरने वाली गली से होकर भागा गया होगा।

पिंकी के मोबाइल से सुराग खोजने में लगी पुलिस

दिनदिहाड़े हुई इस हत्या का राज खोलने के लिए पुलिस पिंकी के मोबाइल सेट में भी संभावना तलाश रही है। और पुलिस ने घटनास्थल से मृतका का मोबाइल कब्जे में ले लिया है। पुलिस मृतका के मोबाइल की सीडीआर निकलवाकर जांच में जुटी हुई है। मोबाइल डाटा के आधार पर पुलिस को कुछ सुराग मिलने की संभावना जताई जा रही है l

विरोध में ज़बरदस्त प्रदर्शन

इस घटना के विरोध में आज चीमा चौराहे पर में पिंकी के परिवार वालों और पहाड़ी समाज के लोगों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया l लोगों ने मांग की कि जल्द से जल्द पिंकी के हत्यारों को पकड़ा जाये l उन्होंने काशीपुर मेयर उषा चौधरी, विधायक हरभजन सिंह चीमा और पुलिस प्रशासन के खिलाफ भी नारे लगाये l प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जबतक हत्यारों को पकड़कर सजा नहीं दी जायगी तब तक उनका पप्रदर्शन ज़ारी रहेगा l

यह भी पढ़े :

By Jitendra Arora

- एडिटर, मोटिवेटर, क्रिएटर | - वेब & एप डेवलपर |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *