काशीपुर जॉब्स (Kashipur Jobs)

काशीपुर में जॉब्स कि कोई कमी नहीं है, यहाँ पर हर वर्ग के लोगों के लिए नौकरी के अनेक अवसर उपलब्ध हैं. जिनकी जानकारी आज हम आपको इस ब्लॉग के माध्यम से बताने जा रहे हैं. यह जानकारी काशीपुर और उत्तराखंड के आस पास के बेरोजगार लोगो के बहुत काम आ सकती है.

काशीपुर फेक्टरियाँ में रोज़गार के अवसर

दोस्तों काशीपुर उत्तराखंड का बहुत पुराना ऐतिहासिक शहर है. और इसका विकास बहुत पहले से ही शुरू हो चूका था. यहाँ बहुत बड़ी बड़ी फेक्टरियाँ बहुत पहले से ही लगी हुई हैं. जैसे IGL, कशीविश्वनाथ, प्रकाश, सूर्या, आदि. शुगर मिल भी यहाँ की बहुत मशहूर थी. इसके बाद और भी सैकड़ों फेक्टरियाँ यहाँ लगी हुई है. जो बहुत सारे लोगों को रोज़गार प्रदान कर रही है.

काशीपुर स्कूलों में रोज़गार के अवसर

काशीपुर के स्कुल भी बहुत दूर दूर तक फेमस हैं. यहाँ का आर्मी स्कूल, भल्ला स्कुल, मरिया असमटा स्कुल, GGIC, उदयराज हिन्दू इंटर कॉलेज, गुरु नानक स्कुल बहुत पहले से ही काशीपुर की शिक्षा में शानदार योगदान दे रहे हैं. इसके इलावा यहाँ का डिग्री कोलेज और पोलिटेक्निक भी बहुत फेमस है. यह भी रोज़गार के बड़े साधनो के केंद्र है.

काशीपुर शो रूम में रोज़गार के अवसर

उत्तराखंड के इस ऐतिहासिक शहर में शो रूम्स की भी कोई कमी नहीं है. यहाँ पर आज हर बड़ी कम्पनी का शो रूम है. जैसे तनिष्क, PUMA, रीबोक, RELAINCE, BATA, लिबर्टी, आदि. ब्रांडेड कपडे हो या जूते या ज्वेलरी हर प्रकार के बड़े शो रूम यहाँ आपको मिल जाते हैं. जो यहाँ रोज़गार के साधन के रूम में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं.

काशीपुर होटल में रोज़गार के अवसर

देवभूमि उत्तराखंड पर्यटन के लिए दुनियाँ भर में मशहूर है. और काशीपुर के आस पास बहुत से दर्शनीय स्थल है जैसे कॉर्बेट नेशनल पार्क रामनगर, गिर्जिया देवी मंदिर, नैनीताल, आदि. जिसके करण पर्यटक यहाँ से होकर गुजरते हैं. इसी कारण काशीपुर में होटल का कारोबार भी बहुत चलता है. और बहुत सारे लोगों को रोज़गार भी प्रदान करता है.

इसके अतिरिक्त अन्य बहुत सारे ऐसे कार्यस्थल हैं जैसे बैंक, निजी फाइनेंस कम्पनियाँ, मॉल, आदि जो काशीपुर में रोज़गार के हजारों अवसर प्रदान करते हैं.

Share

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *