IMO Kya Hota Hai : IMO Meaning in Hindi

नमस्कार दोस्तों, न्यूज़ वन नेशन में आपका स्वागत है. आज की पोस्ट में हम आपको IMO के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं. आज की पोस्ट पढने के बाद आप जान पायंगे की IMO क्या है? IMO Ka Full Form ? और IMO Meaning ?

इमो क्या होता है – IMO Kya Hota Hai – IMO in Hindi

दोस्तों IMO एक शोर्ट फॉर्म है जिसके बहुत सारे अर्थ निकाले जा सकते हैं. उदाहरण के लिए दुनियां के देशों की अपनी समुंदरी सीमा होती है और उनका एक संगठन भी होता है. इस संगठन को भी IMO कहा जाता है. यहां IMO का फुल फॉर्म ( IMO Full Form) होता है, “International Maritime Organization”. और इसका हिंदी में मतलब होता है अंतर्राष्ट्रीय समुद्री संगठन. इसे पहले अंतर-सरकारी समुद्री परामर्श संगठन (IMCO) के रूप में भी जाना जाता था,  IMO समुद्री सुरक्षा में सुधार और जहाजों से प्रदूषण को रोकने के लिए संयुक्त राष्ट्र की विशेष एजेंसी है।

इसी प्रकार सोशल मीडिया के क्षेत्र में IMO को एक मोबाइल एप के नाम से जाना जाता है. लेकिन इसका यहाँ कोई फुल फॉर्म नहीं होता है. यह Facebook और Whatsapp की तरह एक Application है, जिसमें हम चैट कर सकते हैं,फाइल शेयर कर सकते है,  imo भी अन्य एप की तरह दुनियां भर में उपयोग की जाती है, इस एप से हम Text और Video Calling भी कर सकते हैं ।

यह भी पढ़ें ?

उपयोगी लिंक

सरकारी योजनायेंहोम जॉब्सपैसे कमाने वाले एप
मोटिवेशनलफुल फॉर्मबैंक लोन
ऑनलाइन जॉब्सस्वास्थ्य टिप्सबिजनेस आईडिया
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *