[email protected]
September 28, 2022
11 11 11 AM
Google Pay Se Paise Kaise Kamaye

गूगल पे से पैसे कैसे कमाए | Google Pay Se Paise Kaise Kamaye

शेयर जरुर करें

एक बैंक खाते से दूसरे बैंक में पैसे भेजने हो या बिजली बिल, रिचार्ज इत्यादि बेसिक पेमेंट करने हो इन सभी कार्यों के लिए लाखों लोग रोजाना Google Pay का इस्तेमाल करते है। और आज हम इस पोस्ट में आपको Google pay से पैसे कैसे कमाएं? बताएंगे।

“भीम” और “फोन पे“ ऐप भी इसी प्रकार कार्य करते हैं, जैसे “गूगल पे” करता है। इसके अंदर आपको अपना बैंक अकाउंट को लिंक कराने की जरूरत होती है और जिससे कहीं भी और कभी भी पेमेंट कर सकते हैं और आपको अपनी निजी जानकारी देने की भी कोई जरूरत नहीं होती हैं।

Google Pay से पैसे कैसे कमाएं | G Pay Se Paise Kaise Kamaye

Google pay एप में एक खास option है जो इसको दूसरे एप से अलग करता है । “Tap to cash Mode” एक ऐसा ऑप्शन है जो इसको दूसरे payment एप से अलग और बेहतर बनाता है । क्यूकी इस option की हेल्प से आप आपना परिचय बताए पेमेंट send कर सकते हो और मँगवा भी सकते हो । ये option Google Pay screen पर आपको मिलेगा ।

इस एप में पैसा कमाने के नए-नए ऑप्शन है। इस ऐप को प्रमोट करने के लिए गूगल ने करोड़ों रुपए लगाए हैं, जिसका लोग फायदा उठा कर पैसा earn करते हैं और,अवार्ड win करते हैं। तो आइए देखते हैं गूगल के जरिए पैसा कमाने के टिप्स।

Google Pay से पैसे कमाने के तरीके | Google Se Paise Kaise Kamaye | UPI Se Paise Kaise Kamaye

जैसा कि हम ऊपर भी जिक्र कर चुके हैं कि Google Pay एक गूगल द्वारा बनाई गई एक new ऐप है, जो कि पैसा के लेन-देन में इस्तेमाल होती है। इस एप्लीकेशन के प्रमोशन के लिए गूगल ने कई ऐसे स्कीम निकालें हैं जिसके द्वारा “गूगल पे” से पैसे earn कर सकते है ।

सामान्य रूप से देखा जाए तो “गूगल पे” से पैसा कमाना बहुत ही आसान है। जैसा कि हम सभी को पता है गूगल ने एक “डिजिटल पेमेंट एप्लीकेशन” को provide कराया है।

हम इससे बहुत आसानी से पैसा ट्रांसफर कर सकते, हैं रिसीव कर सकते हैं और वो भी अपनी identity बताएं बगैर,यह इसका सबसे बड़ा प्लस पॉइंट है। साथ ही साथ इसमें एक बड़ी बात यह भी है कि, इसके द्वारा हम ऑनलाइन घर बैठे ही पैसा earn कर सकते हैं।

1

Refer and Earn

2

Scratch कार्ड का use करना

3

Bills की Payment करके

4

Weekend के attractive offers

Refer and Earn | Google Pay Se Kaise Paise Kamaye

यह एक बेहद सरल तरीका है गूगल पे से पैसे earn करने का जिसमे आपको कुछ भी खास करने की जरूरत नहीं । आपको बस अपने Google Pay का link अपने दोस्तों , रिश्तेदारों एण्ड known person को send करना होता है।

अगर उनमे से किसी ने भी आपके भेजे हूए link से Google Pay को डाउनलोड किया तो आपको इसका पूरा commision मिलता है । तो बस इस तरह सिम्पल तरीके से आप बस एक link share करने पैसा काम सकते हो।

Scratch कार्ड का Use करना | How Google Pay Earn Money

स्क्रैच कार्ड का इस्तेमाल करके आप बड़ी आसानी से पैसे earn कर सकते है। आपको बस करना क्या होता है की, आपको 150 रुपए की अमाउन्ट को send या receive करना होता है, फिर Google Pay में आपको गिफ्ट रूप में एक स्क्रैच कार्ड मिलता है जीसमे आपको हजार तक जीतने का मौका मिलता है ।

यह directly आपके account में transfer हो जाते है । इसलिए कोई और एप ना इस्तेमाल करते हूए बेहतर है आप google pay का use करे जिससे आपको free earning का chance भी मिल जाएगा ।

Bills की Payment करके | Google Pe Paise Kaise Kamaye

गूगल पे के द्वारा बड़ी आसानी से आप बिल पेमेंट करके ही पैसे earn कर सकते हैं। वैसे भी तो हम अपने घर का हर महीने का बिल पेमेंट करते हैं, तो क्यों ना इसके लिए गूगल पर का इस्तेमाल किया जाए जिससे हमें कैशबैक का शानदार ऑफर मिलता है।

बिल जैसे कि electricity bill,water bill,mobile recharge,Credit Card, इत्यादि। इस तरह से हम bill payment करके कैशबैक से पैसे earn करके अपने अकाउंट का balance बढ़ा सकते हैं।

Weekend के attractive offers | Google Pay Offers Earnings

गूगल एक बहुत ही अच्छा मौका देता है, एक अच्छा खासा रिवॉर्ड पाने के लिए यदि, कोई भी 500 या उससे अधिक की ट्रांजैक्शन सप्ताह में किसी भी दिन जरूर करें तो उसे ₹100000 तक जीतने का चांस मिलता है।

गूगल पे एक दिन friday का दिन decide करती है। जिसे lucky friday कहा जाता है। इस दिन lucky friday सर्च कार्ड का चुनाव करने का मौका मिलता है।

FAQs

1. Google Pay से पैसा कैसे कमाया जा सकता है ?
यह एक गूगल की ऐप है इससे पैसा कमाने के लिए refer to earn, Weekend lucky, Bill Payment करने, और scratch कार्ड से पैसा काम सकते है ।

2. Google Pay से Account को कैसे लिंक करे ?
● सबसे पहले google pay account open करे ।
● google pay की screen पर सुबसे ऊपर right side पे एक छोटा icon मिलेगा ।
● click करके है डोसर icon खूल जाएगा “add bank account ” पर क्लिक करना है ।
● अगले पेज पर banks की list आएगी ।
● बैंक चुन कर आपको Allow पे click करना है ।
● Verification code receive करके आपका नंबर verify होगा ।
● Debit card की expiry डेट और अंत ले 6 digits को डालना पड़ेगा ।
● अंत में आपको एक pin डालना पड़ेगा ,जिसके बाद आपका upi Pin set हो जाएगा
● फिर आपको एक text message आएगा उसमे बताया जाएगा की आपका upi set हो गया है अब आप पेमेंट send और receive कर सकते है ।

3. Google pay एप Paytm से कैसे अलग है ?
Paytm की भांति गूगल में आप बिना kyc के लेनदेन कर सकते है। google pay एप में एक नया option है “Tap to cash Mode” और इसमे हम बिना अपनी identity बताए cash transaction कर सकते है ।

4. Google pay सुरक्षित है ?
यह एप काफी सुरक्षित और धोखाधड़ी से दूर है । यह आपकी जानकारी को पूरी तरह से safe रखता है साथ है सहट हैकिंग रोकने और detail भी confidencial रहती है ।

निष्कर्ष

अंत में यह सुनिश्चित होता है की Google एक विश्वसनीय एप प्रवाइड करती है जहा पेमेंट के साथ साथ अगर awards earn करने का मौका मिले तो यह एप काफी बेहतरीन है साथ है साथ पूरी सुरक्षा भी देता है। आप इस एप की मदद से घर बैठे आराम से पैसा काम सकते है और दिए गए award जीतने के मौके का सही इस्तेमाल कर सकते है।

यह भी पढ़ें :


शेयर जरुर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.