12 Vi Fail Movie : ’12वीं फेल’ ने मचा दिया तहलका, 50 करोड़ की कमाई के आगे निकली फिल्म

12 Fail Box Office Collection: 12वीं फेल फिल्म को रिलीज हुए कई दिन हो चुके हैं। बताना चाहते हैं कि, इस फिल्म को विधु विनोद चोपड़ा के द्वारा बनाया गया है। अब फिल्म की कमाई को लेकर के एक तगड़ी अपडेट सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार फिल्म ने अपने छठे सप्ताह में 50 करोड़ की कमाई के आंकड़े को पार कर लिया है।

इस प्रकार से देखा जाए तो फिल्म की टोटल कमाई अभी तक 50 करोड़ 68 लाख रुपए के आसपास तक हो चुकी है। फिल्म के अंदर Vikrant Messy ने काम किया है‌। इसके अलावा Medha Shankar ने भी फिल्म में काम किया हुआ है। फिल्म एक रियल लाइफ की स्टोरी पर बनाई गई है और दर्शकों को यह फिल्म काफी ज्यादा पसंद आ रही है और बॉक्स ऑफिस पर फिल्म अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

शानदार है फिल्म – 12 Vi Fail Movie

12th Fail Film के बारे में जब कुछ मीडिया रिपोर्टर के द्वारा फिल्म देखकर सिनेमा हॉल से बाहर निकले दशकों से पूछा गया, तो दर्शकों ने फिल्म को अधिकतर पॉजिटिव रिस्पांस ही दिया। एक दर्शक ने कहा कि, फिल्म ज्यादा बोरिंग नहीं है, वही एक अन्य दर्शक ने कहा कि, फिल्म पैसा वसूल है। 10 में से 6 से 7 लोगों ने फिल्म को काफी ज्यादा पसंद किया है। वहीं 2 से 4 लोगों को फिल्म एवरेज लगी हुई है।

विधु विनोद चोपड़ा का शानदार डायरेक्शन

आपको हम यह भी बताना चाहते हैं कि, Vidhu Vinod Chopra की इस फिल्म का बजट ज्यादा नहीं था। यह मिडल बजट में बनी हुई एक फिल्म है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा कर रख दिया है। अपने रिलीज होने से लेकर के अभी तक की तारीख तक फिल्म ने 50 Crore से थोड़ी भी अधिक कमाई कर ली है।

12वीं फेल की सफलता

फिल्म की कहानी के बारे में बात करें, तो यह 12वीं फेल ऐसे लाखों विद्यार्थियों के संघर्ष को दिखाने का काम करती है, जो यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन की एंट्रेंस एग्जाम को देते हैं। हालांकि फिल्म उस एक परीक्षा से भी आगे निकल जाती है और लोगों को असफलता के सिचुएशन में भी हिम्मत न हारने की और दोबारा से प्रयास करने की कोशिश करने का प्रोत्साहन देती है। बताना चाहते हैं कि, फिल्म को हिंदी भाषा के अलावा Tamil, Telugu और Kannad भाषा में भी रिलीज किया गया है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *