[email protected]
July 02, 2022
11 11 11 AM
विकास की बात

दिवाली की शुभकामनाएं के साथ -विकास की बात न्यूज़ वन नेशन के साथ

शेयर जरुर करें

रौशनी के त्यौहार दीपावली की आप सभी को बहुत बहुत शुभकामनाएं . हमारे देश भारत में दिपावाली का त्यौहार बहुत ही धूम धाम से मनाया जाता है. लोग अपने घरों और दुकानों को सजाते हैं. नए नए सामान लाते हैं, नए-नए कपडे पहनते हैं. सोना चादनी, पीतल आदि के आभूषण और बर्तन खरीदते हैं. नई गाड़ियाँ भी खरीदते हैं और बड़े ही विधि विधान से माँ लक्ष्मी और भगवान् की पूजा करते हैं. दिवाली का यह त्यौहार हमारे देश की आर्थिक स्थिति को भी मजबूत करता है. जब लोग ऐसे त्योहारों पर खरीदारी करते हैं तो व्यापार और रोज़गार दोनों बड़ते हैं. दीपक बनाने वाले गरीब कुम्हार्रों को भी काम मिलता है. यह त्यौहार हम सभियो के जीवन में खुशियाँ लाता है . रौशनी और उर्जा भरता है . इसीलिए विकास की बात हो तो दिवाली का त्यौहार सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है .

न्यूज़ वन नेशन रौशनी और उर्जा के त्यौहार पर एक नई शुरुवात करने जा रहे है. आज से हम अपने न्यूज़ प्लेटफार्म को एक नया रूप और नई दिशा की ओर लेजाने का आरम्भ कर रहे हैं. आज से हम अपने न्यूज़ पोर्टल, youtube चैनल और फेसबुक पेज पर केवल देश के विकास से सम्बंधित ख़बरें और जानकारियाँ ही देंगे.

इसीलिए हमने न्यूज़ पोर्टल का स्लोगन रखा है “विकास की बात, ‘न्यूज़ वन नेशन’ के साथ.

आज से आपको न्यूज़ वन नेशन पर देश के विकास से सम्बंधित जानकारियाँ जैसे व्यापार, रोज़गार, नौकरी, स्टार्टअप, लोकल फॉर वोकल, लघु उद्योग आदि पढने को मिलेंगी. हम आपको नए नए बिजनिस आईडिया देने की कोशिश करेंगे, बिजिनस कैसे करें, बिजनिस का प्रचार कैसे करें, बिजनिस के लिए लोन कैसे प्राप्त करें आदि उपयोगी जानकारी भी आपको दी जायगी.

हमारे देश में नए रोज़गार की जानकारियाँ भी बहुत कम लोगों का मालूम हैं, खासकर कर महिलाओं के लिए रोज़गार ढूंढना बहुत जरुरी है. गाँव में बैठे लोगों के लिए भी रोज़गार के अवसर प्रदान करना बहुत जरुरी है. घर बैठकर भी बहुत सारे लोग काम करना चाहते हैं, ऐसे रोजगार की जानकारी भी सबको होना बहुत जरुरी है. इसीलिए हम आपको इन सभी रोज़गार की की जानकारी आपको देने की कोशिश करेंगे.

आजकल ऑनलाइन रोजगार द्वारा भी लाखों लोगों का परिवार चलता है, ऑनलाइन पैसे कमाने के भी कई तरीकें हैं, उनकी जानकारी भी आपको देनी की कोशिश की जायगी.
दोस्तों अगर हमारे देश को चीन या दूसरे देशों से आगे निकलना है तो हमें बिजनिस, टेक्नोलॉजी और रोज़गार के माध्यम बढाने होंगे. और देश के युवाओं को तैयार करना होगा. इसी उद्देश्य को लेकर न्यूज़ वन नेशन ने यह कदम उठाया है. और आज से अपने सभी प्लेटफार्म पर विकास से जुड़े समाचार और जानकारियां उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया है.

हम आशा करते हैं की आपको हमारी दी हुई जानकारियां जरुर पसंद आयंगी और आपको अपना भविष्य बेहतर बनाने में काम आयंगी.

न्यूज़ वन नेशन की ओर से सभी देशवासियों को दिवाली की बहुत बहुत शुभकामनाएं .

जय हिन्द – जय भारत

हमारी लोकप्रिय पोस्ट :


शेयर जरुर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.