इन 5 फिल्मों ने तोड़े कमाई के रिकॉर्ड, 70‌ अरब से भी अधिक की कर चुकी है कमाई

Highest Grossing Indian Films: दुनिया भर में बॉलीवुड की फिल्मों को पसंद किया जाता है, क्योंकि पिछले कुछ सालों से बॉलीवुड की फिल्मों ने पारंपरिक स्टोरी से हट करके दूसरी स्टोरी पर भी फिल्मों का निर्माण करना शुरू कर दिया है। बॉलीवुड में हर साल कई फिल्में रिलीज होती है, जिनमें से कुछ फिल्में सुपर डुपर हिट होती है, तो कुछ फ्लॉप हो जाती है। आज इस आर्टिकल में हम आपको 5 ऐसी फिल्मों की जानकारी देने वाले हैं, जो बॉक्स ऑफिस पर नोटों की बरसात करने में सफल हुई है और इन फिल्मों ने फिल्म से जुड़े सभी लोगों को मालामाल कर दिया है।

1-दंगल : Dangal Ne Kitne Paise Kamaye

आमिर खान ने दंगल फिल्म मे काम किया था। यह फिल्म साल 2016 में रिलीज हुई थी। फिल्म की कहानी हरियाणा के पहलवान गीता और बबीता के साथ उनके पिता महावीर फोगाट की जिंदगी पर आधारित थी। भारत के अलावा चीन और जापान में भी फिल्म ने कमाई के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। वर्ल्ड वाइड फिल्म ने तकरीबन 1924 करोड रुपए की कमाई करी थी। यह फिल्म आमिर खान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म की लिस्ट में पहले स्थान पर है।

2-बाहुबली: द कन्क्लूजन (Baahubali 2: The Conclusion):

साल 2015 में साउथ के डायरेक्टर राजामौली की बाहुबली फिल्म रिलीज हुई थी, जिसमें मुख्य अभिनेता प्रभास थे। इस फिल्म ने भी कमाई के रिकॉर्ड को तोड़ दिया था। साल 2017 में बाहुबली द कंक्लूजन रिलीज हुई थी जिसने वर्ल्डवाइड 1749 करोड रुपए की कमाई करी थी।

3-आरआरआर :RRR Movie Kitne Paise Kamaye

ट्रिपल आर फिल्म साल 2022 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के अंदर जूनियर एनटीआर और रामचरण ने काम किया था। फिल्म का गाना “नाटू नाटू”‌‌ ऑस्कर अवार्ड जीतने में भी सफल हुआ था। वर्ल्ड वाइड फिल्म ने 1234 करोड़ की इनकम करी थी।

4-केजीएफ चेप्टर-2 : KGF Chapter 2 Ne Kitne Paise Kamaye

केजीएफ फिल्म साल 2018 में रिलीज हुई थी। फिल्म में साउथ के अभिनेता यश ने काम किया था। फिल्म के एक्शन काफी ज्यादा शानदार थे। फिल्म के डायरेक्टर पारसनाथ थे। साल 2022 में केजीएफ का अगला पार्ट रिलीज हुआ था जिसका नाम केजीएफ चैप्टर 2 था। दुनिया भर में इस फिल्म ने 1207 करोड रुपए कमा लिए थे।

5-पठान : Pathaan Movie Kitne Paise Kamaye

साल 2023 में जनवरी के महीने में पठान फिल्म रिलीज हुई थी, जिसमें मुख्य अभिनेता शाहरुख खान और मुख्य अभिनेत्री दीपिका पादुकोण थी। फिल्म का बेशर्म रंग गाना विवादों में भी आ गया था, क्योंकि इस फिल्म के अंदर दीपिका पादुकोण ने केसरी रंग की पोशाक पहनी थी, जिससे हिंदूवादी संगठन नाराज हुए थे। दुनिया भर में फिल्म ने 1046 करोड रुपए कमा लिए थे।

Share

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *