News Website: न्यूज वेबसाइट बनाकर कमाए लाखों रुपए, सेटअप करना है बहुत ही आसान

How to Make News Website & Earn: यदि आप घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं, तो आपको एक नए बिजनेस आइडिया के बारे में हम जानकारी देंगे, जिसे की News Website Business Idea कहा जाता है। हाल ही में इस प्रकार की वेबसाइट देश में बड़े-बड़े लोगों के द्वारा बनाई जा रही है और पैसा कमाया जा रहा है। न्यूज वेबसाइट में सबसे बड़ी बात यह होती है कि आपको लंबे आर्टिकल नहीं डालने होते हैं। आप 350 अथवा 400 शब्द के आर्टिकल डालकर भी तगड़ी कमाई कर सकते हैं।

क्या होती है न्यूज वेबसाइट | News Website in Hindi

न्यूज वेबसाइट में आपको जो ट्रेंडिंग न्यूज़ है, उन पर आर्टिकल लिखकर डालना होता है। यहां पर हम आपको एक टिप देना चाहते हैं कि, जो बड़ी वेबसाइट है, वहां से आर्टिकल कॉपी करके उसे अपने हिसाब से लिखकर आप न्यूज वेबसाइट पर डाल सकते हैं। इससे आपको कंटेंट ढूंढने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।

कैसे बनाएं न्यूज वेबसाइट | How to Make News Website

न्यूज वेबसाइट बनाने के लिए वर्डप्रेस पर डोमेन और होस्टिंग लेकर एक अच्छी न्यूज़ थीम से अपना ब्लॉग बना ले और आर्टिकल डालना चालू करें। कुल मिलाकर आपको अपने ब्लॉग को कुछ इस प्रकार से डिजाइन करना है कि वह न्यूज वेबसाइट की तरह दिखाई दे और ज्यादा से ज्यादा आप वेब स्टोरी बनाएं। इससे गूगल डिस्कवर ओपन हो जाएगा क्योंकि आप जो न्यूज़ बनाएंगे वह गूगल डिस्कवर में आएगी तो ही आपकी कमाई होगी।

कितनी होगी न्यूज पोर्टल से कमाई | Income From News Website

न्यूज वेबसाइट से कमाई की कोई भी लिमिट नहीं है। शुरुआत में आप हर महीने 10000 से ₹20000 कमा सकते हैं। अगर आप अपनी न्यूज वेबसाइट पर रोजाना 300 शब्दों के 15 से 25 आर्टिकल डालते हैं तो आसानी से महीने की कमाई 1 लाख से भी ज्यादा हो सकती है। कुल मिलाकर आप जितना ज्यादा आर्टिकल डालेंगे, उतनी ही ज्यादा आपकी कमाई होगी।

क्या कोई न्यूज़ वेबसाइट से पैसे कमा रहा है?

जी हां! लोकप्रिय यूट्यूब कंटेंट क्रिएटर सतीश के वीडियो के फाउंडर सतीश कुशवाहा न्यूज वेबसाइट Taazatime.Com बना चुके हैं। इसके द्वारा वह 4 महीने के बाद ही हर महीने ₹100000 से भी ज्यादा की कमाई करने में सफल हो गए हैं। आप चाहे तो इसकी पूरी जानकारी उनके यूट्यूब वीडियो से हासिल कर सकते हैं। इसके अलावा भी यूट्यूब पर बहुत सारे वीडियो मिल जाएंगे जिसमें यह बताया गया है कि न्यूज वेबसाइट से पैसा कैसे कमा सकते हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *