काशीपुर बार एसोसिएशन अध्यक्ष कि गिरफ्तारी के बाद रिमांड खारिज़

काशीपुर । शहर के पुलिस वर्सेज बार एसोसिएशन अध्यक्ष मामले में आज शाम रिमांड खारिज़ पर अधिवक्ताओं ने इसे न्याय की जीत बताया।

आज सुबह पुलिस ने बार एसोसिएशन अध्यक्ष संजय चौधरी को गिरफ्तार कर लिया। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय चौधरी पर पुलिस द्वारा आरोप लगाया गया था कि उन्होंने पुलिसकर्मी हरि सिंह से अभद्रता की तथा गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी दी पुलिस द्वारा 153a 186 504 506 आईपीसी के अंतर्गत मुकदमा कायम किया गया और एसोसिएशन के अध्यक्ष को न्यायालय में पेश किया गया। इस मामले का एक आडियो भी वायरल हो गया था।

उन्हें पुलिस ने आज सिविल जज जूनियर डिवीजन करिश्मा डंगवाल के न्यायालय में पेश किया गया। जहां दोनों पक्षों की बहस को सुनने के बाद पुलिस द्वारा लाया गया रिमांड खारिज कर दिया और बार एसोसिएशन के अध्यक्ष को तुरंत रिहा करने के आदेश किया। इस दौरान पुलिस की ओर से सीओ काशीपुर एवं इंचार्ज कुंडेश्वरी चौकी द्वारा बहस की गई जबकि अध्यक्ष संजय चौधरी की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता अरुण तिवारी ,आनंद रस्तोगी, शैलेंद्र मिश्रा ,कश्मीर सिंह, राम कुमार चौहान आदि अधिवक्ताओं ने बहस की।

उधर बार एसोसिएशन अध्यक्ष संजय चौधरी की गिरफ्तारी की सूचना से आज सुबह से ही अधिवक्ताओं में रोष व्याप्त हो गया । अधिवक्ताओं ने कहा कि पुलिस हमेशा अधिवक्ताओं के खिलाफ काम करती है और हमारे अध्यक्ष को उनकी गरिमा खराब करने के लिए झूठा मुकदमा लगाकर न्यायालय में पेश किया गया।

देर शाम बार एसोसिएशन के अध्यक्ष की रिहाई की खबर से अधिवक्ताओं में हर्ष की लहर दौड़ गई । उन्होंने अध्यक्ष को साथ लेकर विजयी जुलूस निकाला और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की । बार एसोसिएशन के सचिव प्रदीप चौहान ने कहा कि झूठा बाद अधिक नहीं टिकता पुलिस को कानूनी शिक्षा लेने की आवश्यकता है।‌ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय चौधरी ने पुलिस जबरदस्ती झूठा फंसाये जाने का आरोप लगाया लेकिन न्यायालय ने आज कानून की जीत का निर्णय कर क्षेत्र के लोगों में न्याय के प्रति भावना को उजागर किया है ।

इस मौके पर सचिव प्रदीप चौहान, उप सचिव अनिल शर्मा ,कैलाश बिष्ट , आय व्यय निरीक्षक भास्कर त्यागी ,उमेश जोशी, शैलेंद्र मिश्रा,संजय रुहेला ,सचिन नाडिग, हीरा बंगारी अभिषेक कंबोज अमन राणा आदि बड़ी संख्या में अधिवक्ता मौजूद थे। जुलूस का संचालन बार एसोसिएशन के सचिव प्रदीप चौहान ने किया बाद में मिष्ठान वितरण किया l

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *