गूगल के 10 AI Tools जो आपका काम कर देंगे आसान (Google AI Tools List Free)

 जैसा कि आप लोगों को मालूम है कि आज के जमाने में  हम सभी लोग AI Tool  का इस्तेमाल तेजी के साथ कर रहे हैं’ क्योंकि इससे हमारा काम काफी आसान और सहज हो गया हैं।

 ऐसे में गूगल कंपनी के द्वारा कई प्रकार के Free AI Tool  जारी किए गए हैं। इसके बारे में अगर आप नहीं जानते हैं तो उसका पूरा विवरण आर्टिकल में आपको देंगे  आईए जानते हैं-

गूगल 10 AI Tools

जैमिनी (Google Bard Now Gemini AI Tool)

इसके माध्यम से किसी भी विषय का उत्तर आप कम समय में प्राप्त कर सकते हैं पहले इसका नाम Bard रखा गया था।

टेस्ट टू स्पीक (Text to speech AI Tool)

गूगल के द्वारा टेस्ट टू स्पीक एक तू से जारी की गई है जिसके माध्यम से  आप कोई भी शब्द बोलेंगे तो आसानी से कम समय में लिख देगा इसके माध्यम से आप स्पीक बना सकते हैं।

ऑटोड्रॉ (Google Outdraw AI Tool)

अगर आप कोई ड्राइंग करते हैं वह खराब है तो उसके माध्यम से आप उसे कम समय में ठीक कर सकते हैं।

नेचुरल लैंग्वेज टूल्स (Google Natural Laguage Tools)

इसके माध्यम से आप किसी भी शब्द का अनुवाद अपनी भाषा में कर सकते हैं। यही वजह है कि इस टूल्स का इस्तेमाल अधिकांश लोग कर रहे हैं।

वीडियो इंटेलिजेंस (Google Inteligence AI Tool Free)

इस टूल्स के माध्यम से वीडियो में शॉट्स मशहूर हस्ती स्पष्ट कंटेंट Logo का पता आप लगा सकते हैं।

म्यूजिक कंपोज (Music AI Free Tool Magenta)

इसके माध्यम से आप अपने क्रिएटिव को और भी ज्यादा विकसित कर सकते हैं। आप इस टूल के माध्यम से म्यूजिक को कंपोज कर सकते हैं। इस टूल्स में मशीन लर्निंग प्रोसेसिंग दी गई है ताकि आप म्यूजिक क्रिएट कर सके।

बिना कोडिंग सब बनाओ (Tensorflow Playground)

यदि आपके पास कोडिंग की जानकारी नहीं है तो और आप कुछ बनाना चाहते हैं तो आप बिना कोडिंग के भी चीज बना सकते हैं इसके लिए आप इस टूल्स का इस्तेमाल करें

क्लाउड विजन (Cloud Vision AI Tool)

इसके माध्यम से आप फोटो का विश्लेषण कर सकते हैं।  यदि आपने कोई फोटो अपने मोबाइल में स्टोर किया है या अपने हाल के दिनों में खींचा है तो

डायलॉग फ्लो (Dialogue Flow AI Tool Fro Chat Box)

अगर आप अपना खुद का चैट बॉक्स बनाना चाहते हैं तो आप इस टूल्स का इस्तेमाल कर सकते हैं इसके माध्यम से अपना खुद का चैट बॉक्स बनाना आसान हैं।

इमेजन (Imagen Google AI Tool)

अगर आप किसी चीज की कल्पना कर सकते हैं और आप उसे चीज को चित्रों के रूप में परिवर्तित करना चाहते हैं तो आप इस टूल का इस्तेमाल कर सकते हैं इसके द्वारा आप बेहतरीन चित्र बना सकते है।

Share

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *