उत्तराखण्ड का बाॅर्डर चारों ओर से खुला होने के कारण अपराध की संभावनाएं अधिक

दिनांक 13 मई, 2015 को कुमायूं गढ़वाल चैम्बर आॅफ काॅमर्स एण्ड इण्डस्ट्री (केजीसीसीआई) के महुआखेड़ागंज चैप्टर की एक बैठक श्रीमति कमलेश उपाध्याय, अपर पुलिस अधीक्षक, काशीपुर के साथ फ्लैक्सीटफ इण्टरनेशनल लि0 के सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक का संचालन केजीसीसीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, श्री आलोक कुमार गोयल द्वारा किया गया। 

केजीसीसीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, श्री आलोक कुमार गोयल ने अपर पुलिस अधीक्षक, श्रीमति कमलेश उपाध्याय को अवगत कराया कि महुआखेड़ा गंज में स्थित औद्योगिक इकाईयों में प्रयुक्त होने वाले वाहनों से नगर पंचायत, महुआखेड़ा गंज द्वारा तहबाजारी के तहत पिछले 1 वर्ष से वसूली की जा रही है जबकि तहबाजारी का नियम किसी भी प्रकार के वाहनों पर लागू नहीं होता। यह केवल नगरपंचायत की सीमा में फड़ लगाकर माल बेचने वालों पर ही लागू होता है। नगरपंचायत द्वारा इस शुल्क की कोई सीमा भी निर्धारित नहीं की गयी है। महुआखेड़ा के अतिरिक्त राज्य में अन्य किसी भी नगरपंचायत द्वारा वाहनों से इस प्रकार का शुल्क नहीं लिया जा रहा है। उन्होंने यह भी अवगत कराया कि तहबाजारी के अन्तर्गत गुण्डातत्व ड्राईवरों से मनमानी वसूली के लिए मार-पीट भी करते है, ऐसी स्थिति में कोई भी ट्रांसपोर्टर महुआखेड़ागंज में अपनी गाडि़यों को नहीं भेजना चाहते। इस प्रक्रिया से महुआखेड़ा के उद्योगों पर अतिरिक्त आर्थिक दबाव पड़ रहा है। उन्होंने अपर पुलिस अधीक्षक से इसे तत्काल प्रभाव से बन्द किये जाने की मांग की।

श्री आलोक कुमार गोयल द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक महोदया को अवगत कराया गया कि उत्तराखण्ड का बाॅर्डर चारों ओर से खुला होने के कारण अवांछित तत्वों द्वारा अपराध की संभावनाएं अक्सर बनी रहती हैं तथा दुर्घटनाएं होती रहती हैं। अपर पुलिस अधीक्षक महोदया से निवेदन किया गया कि बाॅर्डर से लगे उत्तर प्रदेश के जिलों में जाॅयण्ट आॅपरेशन टीम बनायी जायें तथा चैम्बर के प्रतिनिधियों को उसमें शामिल किया जाये। इस सम्बन्ध में एएसपी महोदया ने बताया कि बाॅर्डर जिलों के साथ हमारी मासिक समीक्षा होती रहती है। उन्होंने आश्वासन दिया कि वे चैम्बर के प्रतिनिधियों को समीक्षा बैठकों में शामिल करने का प्रयास करेंगी ताकि दुर्घटनाएं रोकने में मदद मिल सके।

श्री अतुल असावा, वाईस प्रेसीडेन्ट, फ्लैक्सीटफ इण्टरनेशनल लि0 द्वारा अवगत कराया गया कि तहबाजारी के अन्तर्गत शुल्क लेने के लिए सड़क पर वाहनों की लम्बी कतार लगने से जाम की स्थिति बनी रहती है। उन्होंने अपर पुलिस अधीक्षक को क्षेत्र में डम्पर निकलने के कारण स्कूल के बच्चों व आम आदमी को होने वाली परेशानियों से भी अवगत कराया। 

श्री अनुराग अग्रवाल, प्रोपराईटर, सरोज कैमिकल्स द्वारा अवगत कराया गया कि शाम को दिल्ली से टेªन आने के समय फाटक बन्द होने के कारण रेलवे स्टेशन, काशीपुर में आटो रिक्शा की भीड़ हो जाती है जिससे प्रायः जाम की स्थिति हो जाती है।

केजीसीसीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, श्री आलोक कुमार गोयल ने अवगत कराया कि काशीपुर में बाजपुर रोड स्थित औद्योगिक आस्थान में चैम्बर द्वारा जो पुलिस बीट बाॅक्स बनवाया गया है, वह बनने के बाद से ही पुलिस कर्मियों के अभाव में बन्द पड़ा हुआ है। उन्होंने एएसपी महोदया से उक्त बीट बाॅक्स पर पुलिस कर्मियों की नियमित रूप से ड्यूटी लगाये जाने हेतु अनुरोध किया।

अपर पुलिस अधीक्षक, श्रीमति कमलेश उपाध्याय ने चैम्बर द्वारा प्रस्तुत सभी विषयों को ध्यानपूर्वक सुना तथा उनके समाधान हेतु यथाशीघ्र समुचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। 

इस अवसर पर केजीसीसीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री आलोक कुमार गोयल, महुआखेड़ागंज के जोनल चेयरमैन श्री पुनीत सिघंल, माल्ट कम्पनी के चेयरमैन श्री पी0 के0 जैन, श्री विकास जैन, श्री अतुल असावा, श्री अनुराग अग्रवाल, श्री पीयूष मिश्रा, श्री राजीव कुमार गोयल, श्री एस0 के गुप्ता, श्री नासिर अहमद, श्री भूपेश गुप्ता, श्री मानसिंह तनवार, श्री दरश कपूर, श्री गौरव कुमार, श्री निखिल वर्मा आदि उपस्थित थे।
 

इनसाइड कवरेज न्यूज़ – www.insidecoverage.in, www.kashipurcity.com, www.adpaper.in

पैसे कैसे कमायें ? Paise Kaise Kamaye