Amul Franchise Kaise Le : अमूल फ्रेंचाइजी कैसे ले

अगर आप किसी ब्राण्डेड कंपनी के साथ काम करना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा अवसर है। डेयरी उत्पाद बनाने वाली देश की नामी कंपनी अमूल के साथ बिजनेस ऑफर कर रही है. अमूल की फ्रेंचाइजी लेना आपके लिए फायदे का सौदा हो सकता है और इसकी फ्रेंचाइजी लेना बहुत आसान है जिसकी जानकारी आज आपको दे रहें हैं।

अगर आप छोटे निवेश में ही हर महीने मोटी कमाई करना चाहते हैं तो यह जनकारी आपके बहुत काम आ सकती हैं। लेकिन कोई भी बिजनिस करने से पहले उसकी पूरी जानकारी होना बेहद जरूरी है. लेकिन फ्रेंचाइज़ी के कारोबार में अनुभव की जरूरत नहीं है।

Read Also : पिज्जा हट फ्रेंचाइजी कैसे ले?

अमूल के साथ कैसे करें बिजनेस (Amul Agency Kaise Le)

अमूल के साथ बिजनेस करना काफी आसान है क्योंकि अमूल का कस्टमर बेस बहुत अधिक हिअ और शहर की हर लोकेशन पर इसका काम कर सकते हैं। लोग इसके प्रोडक्ट्स को नाम से पहचानते हैं। साथ ही छोटे शहरों में भी इसकी पहुंच है। इसलिए अमूल की फ्रेंचाइजी लेने में आपको कोई नुकसान नहीं होता है । आपका माल बिकना ही बिकना है।

कितना पैसा लगाना होगा (Amul Franchise Cost in India)

अमूल दो तरह की फ्रेंचाइजी ऑफर करता है। अगर आप अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर या अमूल क्‍योस्‍क की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो इसमें लगभग 2 लाख रुपए का निवेश करना पड़ता ही। इसमें नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्‍योरिटी के तौर पर 30 हजार रुपए, रिनोवेशन पर 1 लाख रुपए, इक्‍वीपमेंट पर 70 हजार रुपए का खर्च आता है. इसकी अधिक जानकारी आपको अमूल की वेबसाइट पर फ्रेंचाइजी पेज पर मिल जाएगी । जिसका लिंक हैम आपको नीचे दे रहे हैं।

अमूल की दूसरी फ्रेंचाइजी में 5 लाख का निवेश करना पड़ता है अगर आप अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर चलाना चाहते हैं तो इसमें थोड़ा ज्यादा पैसा लगाना पड़ता है। इसे लेने के लिए आपको लगभग 5 लाख रुपए का निवेश करना पड़ेगा। इसमें ब्रांड सिक्‍योरिटी 50-60 हजार रुपए, रिनोवेशन 4 लाख रुपए, इक्‍वीपमेंट पर 1.60 लाख रुपए खर्च पड़ते हैं।

अमूल की फ्रेंचाइज़ी लेने में कितनी होगी कमाई (Amul Franchise Profit)

अगर आप एक बड़े शहर में रहते हैं तो अमूल के मुताबिक, फ्रेंचाइजी के जरिए हर महीने लगभग 5 से 10 लाख रुपए की बिक्री हो सकती है। अमूल आउटलेट लेने पर कंपनी अमूल प्रोडक्‍ट्स के मिनिमम सेलिंग प्राइस यानी एमआरपी पर कमीशन देती है। इसमें एक मिल्‍क पाउच पर 2.5 फीसदी, मिल्‍क प्रोडक्‍ट्स पर 10 फीसदी और आइसक्रीम पर 20 फीसदी तक कमीशन मिलता है। अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने पर रेसिपी बेस्‍ड आइसक्रीम, शेक, पिज्‍जा, सेंडविच, हॉट चॉकेलेट ड्रिंक पर 50 फीसदी तक कमीशन मिल जाता है। और प्री-पैक्‍ड आइसक्रीम पर 20 फीसदी और अमूल प्रोडक्‍ट्स पर कंपनी 10 फीसदी कमीशन देती है।

फ्रेंचाइजी लेने की क्या क्या शर्त होंगी (Amul Agency Rules)

अगर आप अमूल आउटलेट लेते हैं तो आपके पास कम से कम 150 वर्ग फुट जगह या दुकान होनी चाहिए आप किराए पर भी ले सकते है । और अगर आप अमूल आइसक्रीम पार्लर की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो आपके पास कम से कम 300 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए।

इसके अतिरिक्त जो भी जानकारी आपको चाहिए आप अमूल की साइट पर जाकर देख सकते हैं और उनके नम्बर पर बात करके भी पूछ सकते हैं।

वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

http://amul.com/m/amul-scooping-parlours

हम आपके लिए ऐसे ही नए नए बिजनिस ऑफर की जानकारी लाते रहेंगे। इसीलिए आप हमारी एप के साथ हमेशा बने रहें और एप को अपने रिश्तेदारों और मित्रों को भी शेयर करते रहें जिससे वह भी हमारे द्वारा दी गई जानकारी का फायदा उठा सकें।

जय हिंद – जय भारत

Read Also :

Share

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *