दसवीं की छात्रा के साथ बोर्डिंग स्कूल में गैंगरेप, 9 गिरफ्तार

देहरादून
उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में एक बोर्डिंग स्कूल में दसवीं की छात्रा के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। जिसके बाद पुलिस ने स्कूल के डायरेक्टर, प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल और चार आरोपी छात्रों समेत 9 को गिरफ्तार कर लिया है। 14 अगस्त को सामने आई इस घटना को स्कूल प्रबंधन द्वारा दबाने की पूरी कोशिश की गई, लेकिन घटना की जानकारी एसएसपी तक पहुंचते ही यह कार्रवाई शुरू की गई। इस बात का खुलासा भी तब हुआ, जब छात्रा गर्भवती हो गई।

देहरादून के बोर्डिंग स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा से गैंगरेप का आरोप स्कूल के कुछ सीनियर छात्रों पर लगा है। छात्रा के गर्भवती होने का प्रकरण जब एसएसपी के संज्ञान में आया तो उन्होंने जांच के निर्देश दिए। इसके बाद पुलिस एसडीएम विकासनगर और बाल कल्याण समिति के साथ स्कूल पहुंची और मामले की जानकारी ली। स्कूल और हॉस्टल में प्राथमिक जांच के बाद घटना के सही होने के पूरे संकेत मिले। पुलिस ने स्कूल और हॉस्टल प्रबंधन से भी पूछताछ की।

स्कूल प्रबंधन ने की मामले को छुपाने की कोशिश।

यह घटना देहरादून के ग्रामीण इलाके में स्थित एक बोर्डिंग स्कूल की है। स्कूल में दो सगी बहनें एक ही कक्षा में पढ़ती हैं। बताया जा रहा है कि उनके माता-पिता किसी कारणवश उनसे मिलने भी नहीं आ पाते हैं। बीते दिनों छोटी बहन की तबीयत खराब हुई तो उसने बड़ी बहन को सारी आप बीती सुनाई। कथित रूप से छात्रा एक माह के गर्भ से है। यह भी पता लगा है कि पीड़ित छात्रा ने तीन-चार छात्रों के नाम भी बताए, जिन्होंने उसके साथ दुष्कर्म किया था। सूत्रों के मुताबिक, स्कूल प्रबंधन को जब यह बात पता चली तो उन्होंने भी इसे दबाने का प्रयास किया और चुपचाप छात्रा का गर्भपात कराने की तैयारी होने लगी।

लेकिन मामला पुलिस के संज्ञान में आने के बाद इसपर कार्यवाही शुरू की गई । इसके बाद पूरे देश मे इस घटना की निंदा की जा रही है और दोषियों को जल्द से जल्द कड़ी सजा देने की मांग की जा रही है।

होम जॉब्स कैसे करें? Online Paise Kaise Kamaye