Write & Earn : घर बैठे लिखने का काम, कंटेंट लिखकर कमाए 20000 से ज्यादा,

Content Writing Work From Home Job: क्या आप ऐसे व्यक्ति हैं, जो घर बैठे पैसे कमाना चाहते हैं, परंतु आपको पता नहीं चल रहा है कि, घर बैठे आप कौन सा काम करें जिसमें ज्यादा टेक्निकल नॉलेज की आवश्यकता ना हो और आप ज्यादा पैसा भी महीने में कमा सके।

अगर आपका जवाब हां है तो हम आपको इस आर्टिकल में आर्टिकल लिखने का काम की जानकारी देंगे, जिसे कि कंटेंट राइटिंग का काम कहा जाता है। इस काम को आप कभी भी किसी भी जगह पर जब चाहे तब कर सकते हैं और इस काम को करने के लिए ज्यादा पढ़ाई लिखाई या फिर टेक्निकल नॉलेज की आवश्यकता नहीं होती है।

क्या है Content Writing (Ghar Baithe Likhne Ka Kam)

इंटरनेट पर बहुत सारी वेबसाइट और ब्लॉग है जिन पर जो शब्दों के रूप में आर्टिकल होता है उसे लिखने की प्रक्रिया को ही कंटेंट राइटिंग कहा जाता है और जो आर्टिकल लिखता है, उसे कंटेंट राइटर कहा जाता है।

हमारे देश में अधिकतर हिंदी या फिर अंग्रेजी भाषा के कंटेंट राइटर की डिमांड काफी ज्यादा है। यदि आप रिसर्च करके आर्टिकल लिख लेते हैं तो आप लिखकर अच्छा पैसा कमा लेंगे।

क्या है Content Writing Eligibility

कंटेंट राइटिंग करने के लिए आपको हिंदी भाषा की जानकारी होनी चाहिए। अगर अंग्रेजी भाषा में कंटेंट राइटिंग करेंगे तो अंग्रेजी भाषा की जानकारी होनी चाहिए।

इसके अलावा आपको सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन की जानकारी होनी चाहिए और आपको पता होना चाहिए कि आखिर एक कंटेंट का स्ट्रक्चर कैसा होता है। कंटेंट राइटिंग में आपको रिसर्च करना आना चाहिए और पूरी तथा सही जानकारी के साथ आर्टिकल लिखना आना चाहिए।

Content Writing Income कितनी हौगी (Content Writing Se Paise Kaise Kamaye)

कंटेंट राइटिंग के माध्यम से स्टार्टिंग में आप हर महीने ₹8000 से लेकर के ₹9000 तक की कमाई कर सकेंगे और जैसे-जैसे आप इस क्षेत्र में एक्सपर्ट होते जाएंगे, वैसे-वैसे आपकी कमाई के आंकड़े में बढ़ोतरी होती जाएगी।

आप विश्वास नहीं करेंगे कि, हिंदी भाषा के 1000 शब्द के आर्टिकल को लिखने के बदले में आपको कम से कम ₹100 मिल सकते हैं। वही इतने ही शब्द यदि अंग्रेजी भाषा में लिखेंगे तो आपको ₹200 से लेकर के ₹250 तक प्राप्त हो सकते हैं।

कैसे मिलेगा घर बैठे लिखने का काम

काम पाने के लिए आपको इंटरनेट पर Write Content For Us and Earn Money
लिखना है। इसके बाद अलग-अलग वेबसाइट आपकी स्क्रीन पर आएंगी, उन पर जाना है और वेबसाइट के मालिक से फोन नंबर या फिर ईमेल आईडी के द्वारा संपर्क करना है और कंटेंट राइटिंग के काम की डिमांड करनी है।

यदि काम मिल जाता है तो आपको वेबसाइट के मालिक के द्वारा टॉपिक दिया जाएगा जिस पर आपको कंटेंट लिखना होगा और उन्हें सेंड करना होगा और हर महीने अपनी पेमेंट लेनी होगी।

Share

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *