Tiger 3 Income: टाइगर 3 ने सिर्फ 3 दिन में ही कमा लिए इतने करोड रुपए, हालांकि हिट होने में लगेगा समय

Tiger 3 Friday Box Office Collection: साल 2023 में सलमान खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म टाइगर 3 को फिल्म मेकर के द्वारा दिवाली के मौके पर अर्थात 12 नवंबर को रविवार को सिनेमा हॉल में रिलीज किया गया था और फिल्म ने पहले, दूसरे तथा तीसरे दिन तो बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में तहलका मचा दिया।

परंतु उसके पश्चात फिल्म की कमाई के आंकड़े में गिरावट आने लगी। हालांकि इसके बावजूद भी Salman Khan के अकाउंट में एक नया रिकॉर्ड आ चुका है, परंतु आगे का रास्ता थोड़ा टफ दिखाई दे रहा है। Tiger 3 फिल्म ने सोमवार को भारत में 59 करोड रुपए से भी अधिक की कमाई की। इस प्रकार से यह सलमान खान के करियर का सबसे बड़ा सिंगल डे कलेक्शन है।

शुक्रवार को ‘टाइगर 3’ की कमाई

फिल्म रिलीज होने से लेकर के शुरुआत के तीन दिनों तक तो फिल्म ने काफी तगड़ी इनकम की और लगातार 44 करोड़ से भी ज्यादा का टोटल कलेक्शन प्राप्त किया, परंतु फिल्म की कमाई बुधवार को डाउन दिखाई पड़ी और बुधवार के दिन फिल्म ज्यादा खास कमाल कमाई के मामले में नहीं कर सकी।

कमाई की यह गिरावट गुरुवार को भी कंटिन्यू रही और अब ट्रेड रिपोर्ट यह जानकारी दे रहे हैं कि, शुक्रवार के दिन में फिल्म की कमाई नीचे ही रही। गुरुवार के दिन फिल्म ने 18 करोड़ 50 लाख रुपए की इनकम इंडिया में की।

इस प्रकार से फिल्म का कलेक्शन 187 करोड़ पहुंचा। वही शुक्रवार की रिपोर्ट इस बात की जानकारी दे रही है कि, टाइगर 3 फिल्म ने छठे दिन बॉक्स ऑफिस पर 13 करोड़ 25 लाख रुपए की इनकम की। इस प्रकार से टाइगर 3 फिल्म का टोटल कलेक्शन अब 201.5 करोड रुपए हो गया है।

सलमान का नया रिकॉर्ड, मगर कहानी में ट्विस्ट

बॉलीवुड में सलमान खान के करियर में सबसे तेजी से 200 करोड रुपए कमाने वाली फिल्म टाइगर 3 बन चुकी है। इतना पैसा कमाने के लिए फिल्म को सिर्फ 6 दिन का समय लगा। हालांकि इसके पहले सलमान खान की ही Sultan और Tiger Zinda Hai जैसी फिल्म सबसे तेजी से 200 करोड़ कमाने वाली फिल्म थी, परंतु इन दोनों फिल्म ने 200 करोड़ कमाने में 7 दिन का समय लिया था।

परंतु टाइगर 3 फिल्म ने सिर्फ 6 दिन मे‌ ही इतने रुपए कमा लिए हैं। जानकारी के लिए बताना चाहते हैं कि, 300 Crore रुपए अर्थात 3 अरब रुपए का इस्तेमाल करके टाइगर 3 फिल्म को बनाया गया है। ऐसे में 400 करोड़ से ज्यादा की कमाई करना इस फिल्म के लिए जरूरी है, तभी इसे हिट फिल्म माना जाएगा।

Share

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *