Sahil Khan : 5 फ्लॉप फिल्मों के बाद छोड़ दिया था बॉलीवुड, आज है 170 करोड रुपए के मालिक

Why did Sahil Khan quit Bollywood: साहिल खान एक ऐसे अभिनेता है, जिन्होंने साल 2001 में रिलीज हुई स्टाइल फिल्म में काम किया था और इसी फिल्म से उन्हें काफी ज्यादा पहचान मिली। फिल्म में इनकी बॉडी काफी शानदार थी। हालांकि आगे उन्हें ज्यादा काम नहीं मिला और उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ दिया। इसके बावजूद आज वह एक सफल व्यक्ति बनने में सक्सेस हो गए हैं और करोड़ों की संपत्ति के मालिक बन चुके हैं और सोशल मीडिया पर तगड़ी फैन फॉलोइंग प्राप्त करने में सफल हो चुका है।

साहिल खान का करियर

पश्चिम बंगाल के कोलकाता शहर में पैदा हुए Sahil Khan ने नाचेंगे सारी रात म्यूजिक वीडियो के द्वारा अपने करियर की स्टार्टिंग कर दी थी और साल 2001 में इन्हें स्टाइल फिल्म में काम करने का मौका भी मिला। यह उनकी डेब्यू फिल्म थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस किया। इसके बाद इनकी अगली फिल्म Excuse Me मी रिलीज हुई। इसके अलावा इन्होंने Aladin और Rama: The Saviour जैसी फिल्म मे भी अच्छी एक्टिंग करी है।

करोड़ों के हैं मालिक

साहिल खान ने यह साबित किया है कि, अगर कोई फिल्म में सफल नहीं होता, तो वह आम जिंदगी में भी सफल नहीं हो सकता, क्योंकि साहिल खान आज 1, 2 अथवा 10 करोड़ के नहीं बल्कि टोटल 100 करोड़ के मालिक हैं। साल 2007 में बॉलीवुड को छोड़ने के बाद साहिल खान ने अपना कदम बिजनेस में रखा और आज यह एक सफल बिजनेसमैन है।इनका पानी का बोतल का भी बिजनेस है। इसके अलावा यह देश के अलग-अलग शहरों में कई जिम के मालिक भी है। इसके अलावा साहिल खान मुंबई में BodyBuilding Asscociation के ब्रांड एंबेसडर भी है। वर्तमान में इनकी टोटल संपत्ति 170 Crore से ज्यादा है।

साहिल खान ने किया मॉडल निगार खान से निकाह

साहिल खान और अभिनेत्री Nigar Khan की शादी साल 2003 में हुई थी। निगार खान ईरानी नॉर्वेजियन एक्ट्रेस है। इन्होंने बॉलीवुड में भी कई आइटम सॉन्ग में काम किया हुआ है। इनका प्रसिद्ध आइटम सॉन्ग “चढ़ती जवानी मेरी चाल मस्तानी” है। साल 2005 में इन दोनों ने तलाक लिया था। तलाक लेने के पश्चात साहिल खान अपने जीवन में आगे बढ़ गए और अभिनेत्री निगार खान अपने काम पर फोकस करने लगी। वर्तमान में निगार खान नॉर्वे में निवास करती हैं और साहिल खान फिटनेस बिजनेस में सफल हो चुके हैं।

यूट्यूब पर भी है सक्सेस

साहिल खान ने न सिर्फ बिजनेस में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया, बल्कि इन्होंने एक सफल यूट्यूब कंटेंट क्रिएटर भी बन करके दिखाया। यह अपने यूट्यूब चैनल पर फिटनेस से संबंधित वीडियो अपलोड करते हैं और फिटनेस के बारे में लोगों को जागरूक करने का काम करते हैं। इनके यूट्यूब चैनल पर वर्तमान में 2.8 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। इनके यूट्यूब चैनल का नाम Sahil Khan Youtube Channel है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *