Google लाया अच्छी खबर, अब एंड्राइड मोबाइल में मिलेंगे 3 नए फीचर; देखें लिस्ट- Google New News

Google New Features 2024: हाल ही में साल 2024 का कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक कार्यक्रम आयोजित हुआ था। इस कार्यक्रम में टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल के द्वारा एक महत्वपूर्ण घोषणा कर दी गई है। दरअसल गूगल के द्वारा कहा गया है कि उसने नए एंड्रॉयड फीचर लॉन्च कर दिए हैं और जो भी डिवाइस इस फीचर्स के लिए एलिजिबल होंगे, जल्द ही उन सभी डिवाइस में यह फीचर्स यूजर को मिलने लगेंगे। गूगल का यह फीचर सिर्फ स्मार्टफोन में ही नहीं बल्कि स्मार्ट टीवी, स्मार्ट होम एसेसरी इत्यादि में भी मिलेगा। गूगल के द्वारा सैमसंग के साथ पार्टनरशिप करके वर्तमान में मौजूद नियर बी शेयर फीचर को रीब्रांड कर दिया गया है।

Nearby Share बना Quick Share

अभी तक एंड्रॉयड स्मार्टफोन चलाने वाले यूजर के द्वारा बड़ी फाइल को एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस में शेयर करने के लिए नियर बी शेयर फीचर की सहायता ली जाती थी, परंतु अब इसका नाम बदल दिया गया है। अब इसे आप क्विक शेयर के नाम से जानेंगे। रीब्रांडिंग के लिए गूगल ने इसके लिए सैमसंग के साथ पार्टनरशिप कर ली है। आप अपने एंड्रॉयड डिवाइस को इसके माध्यम से लैपटॉप के साथ भी जोड़ सकते हैं और विंडोज पीसी मॉडल के साथ भी जोड़ सकते हैं। जानकारी के लिए बताना चाहते हैं कि अगले महीने क्विक शेयर अपडेटेड लोगों के लिए रोल आउट होना स्टार्ट हो जाएगा।

Smart TVs में Fast Pair सपोर्ट

ऐसे स्मार्ट टीवी जो एंड्राइड या गूगल टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते हैं, उनमें अब आपको फास्ट पेयरिंग का सपोर्ट भी मिलने लगेगा। इस तरह से बहुत ही आसानी से यूजर अपने ट्रूली वायरलेस इयरबड्स गूगल टीवी ऑफिस वाले डिस्प्ले से कनेक्ट कर सकेंगे। जब ईयर बड ऑन होगा, तो आपको डिवाइस की स्क्रीन पर एक बहुत बड़ा पॉप अप दिखाई पड़ेगा, जिस पर सिंगल क्लिक करके डिवाइस को आसानी से जोड़ा जा सकेगा।

बेहतर स्क्रीन कास्टिंग क्षमताएं

यूजर को सिलेक्टेड मार्केट में एंड्रॉयड स्मार्टफोन से लाइव शॉर्ट वीडियो सिंगल क्लिक पर स्मार्टफोन टीवी पर देखने का भी ऑप्शन अब मिलने वाला है। इसके लिए LG, टीसीएल जैसे ब्रांड के गूगल टीवी में बेहतरीन स्क्रीन कास्टिंग का ऑप्शन भी मिलने वाला है। ऐसे टीवी मॉडल जिसमें क्रोमकास्ट बिल्ट इन आता है, उसमें बहुत जल्द आपको यह फीचर दिखाई पड़ सकता है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *