ChatGPT को टक्कर देने के आया नया AI टूल, इंजीनियरिंग की तरह कर सकता है कोडिंग

Chat GPT  आप लोगों ने नाम सुना होगा जो गूगल कंपनी के द्वारा  लॉन्च किया गया मशहूर AI Tools हैं। ऐसे में  Chat GPT को टक्कर देने वाला एक नया AI Tools  आ गया है जो सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की तरह कोडिंग का काम करता है यानी अगर आप कोडिंग करना चाहते हैं तो आप इस टूल्स का इस्तेमाल कर सकते हैं पूरी जानकारी के लिए हमारा आर्टिकल ध्यान से पढ़िए- 

Tools का क्या नाम है?

Tools का नाम Devin AI  रखा गया है। जो किसी भी सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की तरह कोडिंग का काम चंद मिनट में कर सकता है कंपनी ने दावा किया है कि  इस टूल्स को AI कंपनियों के कई प्रैक्टिल इंजीनियरिंग इंटरव्यू को पास कर लिया है।

कई कंपनियों के इंटरव्यू को पास किया है

Devin AI टूल के अंतर्गत कहीं ऐसे विशेष प्रकार के फीचर्स दिए गए हैं जिसके माध्यम से इंजीनियरिंग टास्क जैसे-टू-एंड कोडिंग प्रोजेक्ट्स, बिल्डिंग और वेबसाइट डिप्लॉयमेंट जैसे कामों को आप काफी कम समय में कर सकते हैं कंपनी ने सोशल मीडिया पर नए Devin AI टूल   के बारे में जानकारी साझा किया हैं। जिसमें कंपनी ने विस्तार पूर्वक लिखा है कि  यह एक नया स्टेट-ऑफ-ऑर्ट SWE-बेंच कोडिंग संबंधित बेहतरीन AI Tool है, जिसने कई  AI कंपनियों को इंजीनियरिंग  इंटरव्यू पास करवाया हैं।

बेंचमार्क पर सबसे ज्यादा  स्कोर करने का रिकॉर्ड दर्ज है

इस टूल्स ने SWE-बेंच कोडिंग बेंचमार्क सबसे अधिक स्कोर दर्ज किया है कंपनी ने 13.86  प्रतिशत का स्कोर दर्ज किया है पिछले दिनों कंपनी ने एक नया  Claude 2 AI मॉडल लॉन्च किया था जिसे कुल मिलाकर  SWE-बेंच पर 4.80 प्रतिशत का स्कोर प्राप्त किया था उसके विपरीत, GPT-4 को 1.74 प्रतिशत का स्कोर मिला है।  ऐसे में इस बात की चर्चा हो रही है कि की आने वाले दिन में क्या है या सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के क्षेत्र में लोगों के रोजगार छिन सकता है क्योंकि अगर यह सॉफ्टवेयर इंजीनियर के सभी काम कर पाएगा तो अधिकांश कंपनी है इस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करेंगे जिससे वह अपने कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग को कम पर नहीं रखेंगे हालांकि अभी तक इसे पब्लिक डोमेन में लॉन्च नहीं किया गया है लेकिन इसकी तैयारी चल रही हैं।

Share

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *