[email protected]
July 07, 2022
11 11 11 AM
Central Railway recruitment 2020

रेलवे में डॉक्टर्स/नर्सिंग स्टाफ की भर्तियां, फोन पर इंटरव्यू से होगा सेलेक्शन

शेयर जरुर करें

कोरोना महामारी से जहाँ पूरी दुनियाँ परेशान है भारत भी इससे अछूता नहीं है | इससे लड़ने के लिए सरकार युद्धस्तर पर तैयारियां कर रही हैं | डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ की कमी को देखते हुए रेलवे ने भर्तियाँ शुरू की हैं | जिसकी जानकारी आपको यहाँ दी जा रही है |

भर्ती के लिए साउथ सेंट्रल रेलवे ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। आवेनदन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। इन भारतियों की ख़ास बात ये है कि इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं होगी। आप वॉट्सएप पर भी फॉर्म भेज सकते हो और फोन पर ही इंटरव्यू  देकर नौकरी पा सकते हो ।

नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म का लिंक आपको नीचे दिया जा रहा है।

कोरोना  वायरस से लड़ने के लिए रेलवे में हो रही भर्तियों की प्रक्रिया 11 अप्रैल 2020 से शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए 15 अप्रैल 2020 तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं और बताए गए नंबर पर जानकारी भेज सकते हैं। टेलीफोन पर इंटरव्यू की प्रक्रिया 18 अप्रैल 2020 से शुरू की जाएगी।

आवेदन करने वाले योग्य उम्मीदवार आगे दिए लिंक से आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं । उसे भरकर उसकी स्कैन्ड कॉपी को मांगे गए दस्तावेजों की कॉपी के साथ यहां दिए जा रहे नंबर पर वॉट्सएप या बताई जा रही इमेल आईडी पर ई-मेल के जरिए भेज सकते हैं। स्कैन की गई कॉपी पीडीएफ फॉर्मेट में होनी चाहिए।

पदों की जानकारी 

इनमें  स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स के 9 पदों पर नियुक्तियां की जायगी । इनमें से 3 जनरल मेडिसिन, 3 पल्मोनरी मेडिसिन और 3 एनेस्थेस्ट्स हैं। जीडीएमओ (GDMO) डॉक्टर्स के 34 पदों पर नौकरियां दी जाएंगी।

इसके साथ नर्सिंग सुपरिडेंटेंस के 77 पदों पर भी भर्तियां की जाएंगी। लैब असिस्टेंट के 7 पद और हॉस्पिटल असिस्टेंट के कुल 77 पदों पर इस प्रक्रिया के माध्यम से जॉब दी जायगी । रेलवे की इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 204 पदों पर भर्तियां होने वाली हैं।

सैलरी 

रेलवे की इन भर्तियों में  स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स के पदों पर 95 हजार रुपये प्रति माह सैलरी दी जाएगी। इसके लिए उम्र सीमा अधिकतम 54 साल निर्धारित की गई है। वहीं, जीडीएमओ (GDMO) डॉक्टर्स को 75 हजार रुपये प्रति माह सैलरी दी जाएगी। इसकी उम्र सीमा 54 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

नर्सिंग सुपरिडेंटेंस के पदों पर 44,900 रुपये प्रति माह सैलरी दी जायगी । उम्र सीमा न्यूनतम 20 साल और अधिकतम 54 साल निर्धारित की गई है। उधर, लैब असिस्टेंट के पदों पर 21,700 रुपये प्रति माह और हॉस्पिटल असिस्टेंट के पदों पर 18 हजार रुपये प्रति माह सैलरी दी जाएगी। दोनों पदों के लिए उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से ज्यादा होनी चाहिए। आयु की गणना 1 अप्रैल 2020 तक की जाएगी।

सभी पदों के लिए शैक्षणिक योग्यताएं अलग-अलग मांगी गई हैं। इसकी पूरी जानकारी आपको निचे दिए जा रहे नोटिफिकेशन में मिल जाएगी। नोटिफिकेशन के अंत में आपको आवेदन फॉर्म भी दिया गया है, जिसे भरकर ऊपर बताए गए वॉट्सएप नंबर या  ईमेल आईडी पर भेजना है।

यहां क्लिक करें।

South Central Railway recruitment 2020 |

इन लोकप्रिय ख़बरों को भी पढ़ें :


शेयर जरुर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.