नई दिल्‍ली। भारती एयरटेल ने नेशनल रोमिंग के दौरान फ्री इनकमिंग कॉल तथा एसएमएस की घोषणा की है। यह सुविधा 1 अप्रैल 2017 से एयरटेल ग्राहकों को मिलने लगेगी। माना जा रहा है कि रिलायंनई सुविधा के एयरटेल के मोबाइल ग्राहकों को नेशनल रोमिंग के दौरान वॉयस कॉल, एसएमएस तथा इंटरनेट का उपयोग करने पर अतिरिक्‍त शुल्‍क नहीं देना होगा।रिलायंस जियो को टक्‍कर देने के लिए एयरटेल देश नेशनल रोमिंग को खत्‍म करने पर विचार कर रही है। इससे रोमिंग के दौरान वॉयस और डेटा सर्विस पर कोई अतिरिक्‍त चार्ज नहीं लगेगा।
एयरटेल ने इंटरनेशनल रोमिंग पैक्स के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए इसका एक्टिवेशन और बिलिंग प्रोसेस को भी सरल किया है। कंपनी के इस कदम से एयरटेल के 26.8 करोड़ ग्राहकों को फायदा मिलेगा।
गौरतलब है कि पिछले साल अक्टूबर में वोडाफोन ने इनकमिंग कॉल्स पर रोमिंग फ्री कर दी थी। हालांकि आउटगोइंग कॉल्स और डेटा यूज पर अब भी रोमिंग चार्ज जारी है। उल्‍लेखनीय है कि एयरटेल ने अभी तक इस स्‍कीम की आधिकारिक घोषणा नहीं की है।
* इंटरनेशनल रोमिंग के दौरान ग्राहकों के लिए रोमिंग एक्टिवेशन तथा बिलिंग को सरल किया जाएगा।
* नेशनल रोमिंग के दौरान कॉल तथा एसएमएस मुफ्त रहेगी।
* आउटगोइंग कॉल्‍स पर कोई प्रीमियम फीस नहीं लगेगी।
* एयरटेल नेटवर्क पर रोमिंग के दौरान वॉयस तथा डेटा पर रोमिंग चार्ज नहीं लगेगा।स जियो से मिल रही कड़ी टक्‍कर के मद्देनजर यह फैसला किया गया है

By Jitendra Arora

- एडिटर, मोटिवेटर, क्रिएटर | - वेब & एप डेवलपर |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *