फ्री में रोज 2000 कमाए इस ऐप से (Swagbucks App in India)

फ्री में पैसे कमाने वाला कौन सा ऐप है: इंटरनेट की बढ़ती हुई उपलब्धता ने भारत के लोगों को घर बैठे पैसे कमाने के कई मौके दे दिए हैं, जिसका लाभ बहुत सारे लोग उठा रहे हैं, परंतु ऐसे भी कई लोग हैं, जिन्हें यह पता ही नहीं है कि, आखिर घर बैठे पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं। ऐसे लोगों के लिए हमारा यह आर्टिकल बहुत ही सहायक साबित होगा, क्योंकि इस आर्टिकल के माध्यम से हम आज एक ऐसी एप्लीकेशन के बारे में जानकारी देंगे, जिस पर आप छोटे-मोटे काम करके रोज ₹2000 तक की कमाई कर सकते हैं। हम बात कर रहे हैं स्वैगबक एप्लीकेशन के बारे में।

स्वैगबक ऐप क्या है (Swagbuck India Money Earning App)

वैसे तो यह एक सर्वे वेबसाइट है, परंतु इसे आप पैसा कमाने वाली वेबसाइट भी समझ सकते हैं। इसकी एक एप्लीकेशन भी है, जो गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है। आप गूगल प्ले स्टोर से अपने मोबाइल में इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं। यहां पर पैसा कमाने के कई तरीके हैं। जैसे कि यहां पर आपको छोटे-मोटे सर्वे मिलते हैं, जिसे आपको पूरा करना होता है, जिसके बदले में आपको कुछ अमाउंट मिलता है जो की डॉलर में होता है।

इसके अलावा अगर आप गेम खेलने के शौकीन है, तो यहां पर बहुत सारी गेम्स भी खेलने के लिए अवेलेबल है। यही नहीं अगर आप किसी एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहते हैं, तो अगर आप इस प्लेटफार्म से एप्लीकेशन अपने मोबाइल में डाउनलोड करते हैं तो भी आपको अच्छी खासी अमाउंट मिल जाती है। कुल मिलाकर अगर आप रोज यहां पर दो से पांच घंटा काम कर लेते हैं तो आसानी से रोज की कमाई ₹2000 के आसपास में हो जाएगी।

स्वैगबक ऐप से पैसा कैसे कमाए (Earn From Swagbucks)

इस एप्लीकेशन के द्वारा पैसा कमाने के लिए सबसे पहले अपने एंड्रॉयड और आईफोन मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर और एप्पल एप्लीकेशन स्टोर से एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर ले। उसके बाद फोन नंबर के द्वारा या ईमेल आईडी के द्वारा एप्लीकेशन पर अकाउंट बना ले। इसके बाद आपको पैसे कमाने के बहुत सारे ऑप्शन मिलते हैं।

जैसे की सर्वे करके पैसा कमाना या गेम खेल के पैसा कमाना या एप्लीकेशन डाउनलोड करके पैसा कमाना। आप जिस तरीके से पैसा कमाना चाहते हैं, उसके ऊपर क्लिक करें और जो टास्क आपसे करने के लिए कहा जा रहा है, उसे पूरा करें। टास्क पूरा करते ही कमाया गया अमाउंट एप्लीकेशन के वोलेट में आकर जमा हो जाता है।

स्वैगबक ऐप से पैसा कैसे मिलेगा (Swagbucks Withdrawal)

जब आप यहां पर मिनिमम 10 Dollar कमाने में सफल हो जाते हैं, तो उसके बाद आपको अपना पैसा निकालने की सुविधा मिलती है। पैसा पाने के लिए आपके पास पेपाल अकाउंट होना चाहिए। पेपाल में पैसा आने के बाद आप वहां से बैंक अकाउंट में पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं।

Share

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *