टाटा देगा भारत वासियों को सस्ती गाड़ियों का तोहफा, लॉन्च हो सकती है 3 नई इलेक्ट्रॉनिक कार

Ratan Tata Cheapest Electric Cars:

टाटा कंपनी के चेयरमैन रतन टाटा देशवासियों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी सामने लेकर के आने वाले हैं। ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि, Ratan Tata जल्द ही भारत के लोगों को कम कीमत वाली गाड़ी का तोहफा दे सकते हैं और इसी क्रम में वह 1 या 2 नहीं बल्कि 3 गाडियां लांच करने वाले हैं, जिनके बारे में कहा जा रहा है कि, यह सभी इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियां होगी।

क्योंकि पेट्रोल और डीजल की कीमत लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में अब लोग इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों को काफी अधिक पसंद कर रहे हैं। चलिए मीडिया में चल रही अटकलो के अनुसार इन गाड़ियों की जानकारी प्राप्त करते हैं।

1: टाटा पंच ईवी (Tata EV Punch)

Tata Punch इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल को कंपनी के द्वारा साल 2023 के दिसंबर के महीने में किसी भी तारीख को लांच किया जा सकता है और ऐसा अनुमान है कि, कंपनी इस गाड़ी की कीमत 12 लाख रुपए तक रख सकती है। गाड़ी में पांच लोग आसानी से बैठ सकेंगे। इस गाड़ी में दो बैट्री पैक ऑप्शन दिए जाएंगे और गाड़ी की रेंज 500 किलोमीटर से ज्यादा हो सकती है।

गाड़ी में रिजेनरेशन मोड भी दिया जाएगा। टचस्क्रीन सिस्टम, फुल डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और टच-बेस्ड क्लाइमेट कंट्रोल पैनल, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, क्रूज़ कंट्रोल, छह एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स और रियरव्यू कैमरा जैसे फीचर्स भी इसमें होंगे।

2: टाटा हैरियर ईवी (Tata Harrier EV)

कंपनी के द्वारा इस गाड़ी को Harrier स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल के साथ मे प्रस्तुत किया जाएगा। गाड़ी में 1.5 लीटर टीजीडीआई इंजन देने पर भी लंबे समय से काम चल रहा है। कंपनी ने यह भी कहा है कि, इस गाड़ी के पेट्रोल वेरिएंट को भी लाया जाएगा।

3: टाटा कर्व ईवी (Tata Curve EV)

साल 2024 में मार्च के महीने में हमारे देश में Tata Curve के प्रोडक्शन वर्जन को लांच किया जा सकता है। ऐसी जानकारी है कि, इसकी कीमत 17 लाख रुपए से लेकर के 20 लअख रुपए तक जा सकती है। यह एक 5 सीटर गाड़ी होगी, जिसमें कम से कम पांच लोग तो आसानी से बैठ सकेंगे।

अगर रेंज के बारे में बात करें तो इसकी रेंज 500 किलोमीटर तक हो सकती है तथा इस गाड़ी में 1.2 लीटर टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, टचस्क्रीन क्लाइमेट कंट्रोल पैनल और पैनोरमिक ग्लास रूफ जैसी विशेषताएं इस गाड़ी में मिलेंगी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *