विशाल निरंकारी वार्षिक बाल संत समागम का हुआ आयोजन

काशीपुर 28 जून 2023.आज निरंकारी भवन काशीपुर में एक विशाल निरंकारी वार्षिक बाल संत समागम का आयोजन किया गया। जिसमें कि सैकड़ों की संख्या में छोटे-छोटे बच्चों ने भाग लिया! प्रातः काल 8:00 से बाल सेवा दल की रैली प्रारंभ हुई और उसके अंदर प्रार्थना, गेम्स और प्रश्न उत्तर के रूप में प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई।
सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज की प्रेरणाओं से प्रेरित होकर छोटे-छोटे बच्चे निरंतर सत्संग के रूप में जहां निरंकारी मिशन के द्वारा दी जाने वाली आध्यात्मिक शिक्षाओं को अपनाते हैं वही उसके साथ साथ शिक्षा के मार्ग पर भी अग्रसर हो रहे हैं। सतगुरु माता सुदीक्षा जी फरमाते हैं कि जब हम निरंकार से जुड़कर परोपकार की भावना से शुभ कर्म करेंगे तो कोई भी डर हमारे मन में घर नहीं करेगा।
आज इस संत समागम पर सैकड़ों की संख्या में आसपास के गांव से एवं स्थानीय महापुरुष अधिक से अधिक संख्या में भवन पर पहुंचकर उन्होंने बच्चों का उत्साहवर्धन किया। बच्चों की खुशी का और उत्साह का नजारा देखने पर ही प्रतीत हो रहा था। जोनल इंचार्ज श्री राज कपूर जी द्वारा बच्चों को इस अवसर पर प्रोत्साहित किया। भाई साहब राजेंद्र जी द्वारा आए हुए मुख्य अतिथि पूज्य नरेश जी, जोनल इंचार्ज श्री राज कपूर जी एवं आई हुई समस्त साध संगत का और बच्चों के द्वारा किए गए कार्यक्रमो का धन्यवाद किया। बच्चों में गुरमत की सिखलाई के अनुसार निरंकारी मिशन के 5 मूल सिद्धांतों एवं भांगड़ा नृत्य और लघु नाटिकाओं के द्वारा समस्त साध संगत में आए हुए श्रद्धालुओं का मन मोह लिया। जिसकी की उपस्थित सैकड़ों श्रद्धालुओं द्वारा भूरी भूरी प्रशंसा की गई।
स्टेज पर विराजमान महात्मा नरेश जी (जयनगर) द्वारा मंच से सतगुरु माता जी का संदेश देते वे समझाया कि हमें अपने घरों के वातावरण को सुंदर बनाना है। म और आध्यात्मिकता की तरफ निरंतर अपने कदम बढ़ाकर रखने हैं। निरंकारी मिशन के बच्चे मिशन की नीव है और यह जहां भी जाते हैं सतगुरु माताजी की शिक्षाओं के अनुसार वातावरण बनाकर घर का माहौल अपने आचरण से सुंदर कर देते हैं। बच्चे हरीश जी, दिवाकर जी, राहुल जी, वैभव जी, हिमांशु जी बहन मनदीप जी, गीतिका जी, मीतू जी ने निरंतर छोटे-छोटे बच्चों के साथ मिलकर इस कार्यक्रम को और सुंदर बनाने में योगदान दिया। मंच संचालन राहुल पाल जी द्वारा बहुत सुंदर तरीके से किया गया।
आज के इस कार्यक्रम में गुरु के लंगर का प्रशाद भाई रमेश चड्ढा जी के परिवार तरफ से की गई। पूज्य संचालक जी, सह संचालिका जी की देख रेख में समस्त सेवादल के सदस्यों ने लंगर की सेवा को बखूबी निभाया। यह समस्त जानकारी स्थानीय निरंकारी मीडिया प्रभारी प्रकाश खेड़ा द्वारा दी गई।

Share

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *