WhatsApp के इस्तेमाल से मिलेगा नया गैस कनेक्शन, फटाफट से करें अप्लाई : New Gas Connection

How to book LPG cylinder through WhatsApp: यदि आप नया गैस कनेक्शन लेना चाहते हैं, परंतु आपके पास गैस एजेंसी में जाने का टाइम नहीं है, तो इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसा तरीका बता रहे हैं, जिस पर अमल करके आप घर बैठे ही नया गैस सिलेंडर का कनेक्शन ले सकते हैं। इसके लिए आपको व्हाट्सएप का इस्तेमाल करना होगा। दरअसल व्हाट्सएप सिलेंडर बुक करने की और नया गैस कनेक्शन लेने की सुविधा प्रदान कर रहा है।

WhatsApp New Gas Connection : नया गैस कनेक्शन

व्हाट्सएप से नया गैस कनेक्शन लेने के लिए सबसे पहले व्हाट्सएप एप्लीकेशन मोबाइल में ओपन कर लेना है और उसके बाद आपको इंडियन गैस के व्हाट्सएप नंबर पर 7588888824 चले जाना है। इसके बाद आपको मैसेज में New Connection लिखना है और सेंड कर देना है।

अब आपको सामने से रिप्लाई मिलेगा, जिसमें आपको अपना नाम, एड्रेस, कांटेक्ट नंबर और बाकी सभी जानकारी को भरकर सेंड करना होता है। इसके बाद आपको वेरिफिकेशन कोड मिलता है, उसे आपको दर्ज करके सबमिट पर क्लिक कर देना होता है। ऐसा करने से आपके कनेक्शन की रिक्वेस्ट जमा कर दी जाती है।

इसके बाद आपकी रिक्वेस्ट पर प्रक्रिया की जाती है और अगर रिक्वेस्ट को अप्रूवल मिल जाता है तो आपको गैस कनेक्शन के लिए फीस भरने के लिए कहा जाता है। जब आप गैस कनेक्शन की फीस भर देते हैं तो आपको गैस सिलेंडर और अन्य सभी चीजे भेज दी जाती है।

WhatsApp: नए कनेक्शन के लिए ये डॉक्यूमेंट हैं जरूरी

हम यहा बताना चाहते हैं कि, व्हाट्सएप से नया गैस कनेक्शन लेने के लिए आपको आधार कार्ड या दूसरा कोई वैलिड आईडेंटिटी प्रूफ, आपका राशन कार्ड और एक पासपोर्ट साइज की फोटो प्रस्तुत करने की आवश्यकता होती है। इसके अलावा आपका मोबाइल नंबर उस राज्य के लिए पंजीकृत होना चाहिए, जहां आप गैस कनेक्शन लेना चाहते हैं।

सिलेंडर बुक करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स | Can we book gas cylinder on WhatsApp?

यदि आप इंडियन गैस के कस्टमर है, तो घरेलू गैस सिलेंडर की बुकिंग करने के लिए आपको
7718955555 नंबर पर कॉल करना है और कॉल जब सामने वाला व्यक्ति उठा ले, तो जरूरी जानकारी देकर गैस की बुकिंग कर दे। इसके बाद गैस आपके घर पर आती है और घर पर ही आपको पेमेंट कर देनी होती है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *