शादी से पहले 10 मिनट में चमकाए चेहरा, ₹100 में हो जाएगा काम- How to get fair skin in 1 day

How to be fair instant at home: हमारे देश में हर साल लाखों शादियां होती है। साल 2023 के आंकड़े के अनुसार साल 2023 में ही तकरीबन देश भर के अलग-अलग इलाकों में 32 लाख से भी अधिक शादियां हुई थी। शादी में हर कोई अपने आप को स्पेशल दिखाना चाहता है। इसलिए वह शादी आने के 2 से 3 महीने पहले ही अपनी तैयारी चालू कर देते हैं। कपड़े की तैयारी लोग आसानी से कर लेते हैं परंतु जब बात चेहरे की आती है तो बहुत से लोग कंफ्यूज हो जाते हैं कि आखिर वह किस प्रकार से अपने चेहरे पर चमक लाएं ताकि शादी में हर कोई उनकी तरफ देखता रहे।

खास तौर पर लड़के लड़कियों को अट्रैक्ट करने के लिए वही लड़कियां लड़कों को अट्रैक्ट करने के लिए शादी में चेहरे पर चमक लाना चाहती है। अगर आप भी यही चाहते हैं तो फिकर नॉट! हम इस आर्टिकल में एक ऐसा तरीका आपको बताएंगे जिससे आप सिर्फ 1 घंटे के अंदर ही चेहरे पर अद्भुत चमक लाने में सफल हो जाएंगे।

चेहरे को सुंदर और आकर्षक कैसे बनाएं

शादी से जस्ट पहले अपने चेहरे को चमकाने के लिए आपको सबसे पहले मार्केट से कोई भी ब्लीच खरीद कर लाना है, जो आसानी से ₹50 से लेकर के ₹100 की कीमत में मिल जाता है।ब्लीच लाने के बाद आपको सबसे पहले अपने चेहरे को ठंडा पानी से धोना है और तौलिया से चेहरा साफ करना है।

इसके बाद आपको एक कटोरी में ब्लीच निकालना है और उसमें ब्लीच के साथ आया हुआ अमोनिया डाल देना है और फिर जो प्लास्टिक का चम्मच ब्लीच के साथ मिला है उसके माध्यम से इस पेस्ट को अच्छी तरह से मिक्स कर लेना है। ध्यान दें कि, पेस्ट गाढ़ा होना चाहिए।

पेस्ट बनाने के बाद अब आपको इसे अपने चेहरे पर लगाना है। अगर आप लड़के हैं और आपकी दाढ़ी है, तो दाढ़ी वाले हिस्से को छोड़कर जहां-जहां भी चेहरे पर छोटे-छोटे रोम छिद्र वाले बाल है, वहां इसे लगाए। सही प्रकार से ब्लीच लगाने के बाद आपको तकरीबन 20 मिनट तक इसे अपने चेहरे पर लगे रहने देना है और उसके बाद अपने चेहरे को ठंडा पानी से धो लेना है और तौलिया से चेहरा साफ करना है। अब आप यह देखते हैं कि आपके चेहरे की बेजान त्वचा हट गई है और आपके चेहरे पर एक अलग से ही ब्राइटनेस आ गई है। यह कैसे हुआ, यह आगे हम आपको बता रहे हैं।

ब्लीच का काम क्या है

जब आप अपने चेहरे पर ब्लीच लगाते हैं, तो
ब्लीच में जो अमोनिया होता है, वह आपके चेहरे के जो छोटे-छोटे रोम छिद्र वाले बाल होते हैं उन्हें सुनहरे रंग में तब्दील कर देता है, जिससे आपके चेहरे पर तगड़ी चमक आ जाती है। एक बार ब्लीच लगाने के बाद इसका असर तकरीबन 15 दिन तक रहता है। हालांकि ध्यान दें कि, ब्लीच में जो अमोनिया डाला जाता है, यह सभी को सूट भी नहीं करता है। अगर आपको ब्लीच लगाने से जलन का एहसास होता है, तो तुरंत ही अपने चेहरे को धो ले।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *