श्री द्रोणा सागर, काशीपुर में निरंकारियों द्वारा चलाया जाएगा स्वच्छता अभियान

काशीपुर 19 फरवरी, भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय के “स्वच्छ जल-स्वच्छ मन”के अंतर्गत संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन द्वारा 26 फरवरी रविवार को सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के आशीर्वाद से बाबा हरदेव सिंह जी की शिक्षाओं पर आधारित “अमृत प्रोजेक्ट के अंतर्गत स्वच्छ जल-स्वच्छ मन” अभियान द्रोणा सागर में भी चलाया जाएगा।


ब्रांच काशीपुर में भाई साहब राजेंद्र अरोड़ा के नेतृत्व में लगभग 300 से 350 सेवादार भाई बहनों के द्वारा द्रोणा सागर में यह स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। ज्ञात रहे भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय नई दिल्ली की संयुक्त सचिव उमा नंदूरी के नेतृत्व में प्रोजेक्ट अमृत के अंतर्गत देशभर के 27 राज्यों के लगभग 700 शहरों में करीब 1100 स्थानों पर स्वच्छ जल स्वच्छ मन मिशन के अंतर्गत स्वच्छता कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।


भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय ने संत निरंकारी मंडल को इस मिशन का नेतृत्व सौंपा है। संत निरंकारी सेवादल ब्रांच काशीपुर के संचालक प्रवीन अरोरा एवं सह संचालिका बहन मुन्नी चौधरी ने बताया कि अमृत प्रोजेक्ट स्वच्छ जल-स्वच्छ मन मिशन के अंतर्गत द्रोणा सागर में सफाई की सेवा करेंगे।
इस कार्य के लिए नगर निगम काशीपुर की मेयर श्रीमती उषा चौधरी से स्वच्छता अभियान के लिए आवश्यक कूड़ा गाड़ी और सफाई संबंधित उपकरण उपलब्ध कराने के लिए पत्र भी सौंप दिया जाएगा। यह समस्त जानकारी स्थानीय मीडिया प्रभारी प्रकाश खेड़ा द्वारा दी गई!

Share

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *