Image sell: फोटोग्राफी का है शौक तो कमाए लाखों रुपए, यह वेबसाइट दे रही है मौका- Best photo selling website

How to earn from photo selling in india | How to earn from photo selling for free: जैसा कि आप जानते हैं कि, आजकल महंगाई काफी ज्यादा बढ़ गई है। ऐसे में हर आदमी ऑफलाइन के साथ ही साथ ऑनलाइन पैसे कमाने का प्रयास कर रहा है। इंटरनेट पर और यूट्यूब पर ऐसे बहुत सारे लोग मौजूद हैं, जो ऑनलाइन घर बैठे हर महीने लाखो रुपए की कमाई कर रहे हैं और यह कमाई कोई बहुत मेहनत वाले काम को करके नहीं बल्कि आसान से काम को करके ही करी जा रही है। आज हम आपको बताएंगे कि, कैसे जो लोग फोटोग्राफी का शौक रखते हैं वह अपनी फोटो के माध्यम से भी घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं।

क्या है फोटोग्राफी सेलिंग

बिजनेस हम जो तरीका बता रहे हैं, उसमें आपको अपने फोटो की बिक्री करनी होती है। यदि आप क्रिएटिव फोटो क्लिक कर लेते हैं और आपकी फोटो की क्वालिटी भी अच्छी है, तो आप Fotolia, Shutterstock, Istockphoto जैसी Top Photo Selling Website पर अपने फोटो को बेचने के लिए अपलोड कर सकते हैं।

ऐसी वेबसाइट पर दुनिया भर से कस्टमर होते हैं जो यूनिक फोटो की खरीदारी करने के लिए इन वेबसाइट पर आते हैं। अगर उन्हें आपकी फोटो पसंद आती है तो वह अच्छी खासी पेमेंट करके फोटो को खरीद लेते हैं। इसके बाद वेबसाइट कुछ कमीशन काटकर बाकी सारा पैसा आपको आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर देती है।

फोटो की क्वालिटी कैसी होनी चाहिए

जो फोटो आप इन प्लेटफार्म पर अपलोड करेंगे वह एचडी क्वालिटी में होनी चाहिए अर्थात फोटो में कोई भी दाग धब्बे नहीं होने चाहिए, फोटो बिल्कुल साफ-साफ दिखाई देनी चाहिए और उसे एक निश्चित एंगल से क्लिक किया हुआ होना चाहिए।

कितनी कमाई होगी फोटो सेलिंग से

फोटो सेलिंग से इतनी ज्यादा कमाई हो सकती है कि इसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते हैं। आपको अपनी एक अच्छी फोटो के बदले में ₹10000 भी मिल सकते हैं या फिर 50000 से ज्यादा रुपए भी आपको मिल सकते हैं। अगर महीने में चार से पांच कस्टमर के द्वारा भी आपकी फोटो की खरीदारी की जाती है तो समझ लीजिए आपकी महीने की कमाई ₹100000 के पार चली जाएगी। देखा जाए तो यह एक फ्री में शुरू किया जाने वाला बिजनेस है, जिसमें आपका कुछ भी इन्वेस्टमेंट नहीं होता है, परंतु कमाई उम्मीद से ज्यादा होती है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *