सीएम योगी, राम मंदिर को बम से उडाने की दी धमकी तो तिलमिलाई UP Police, एक दिन में ही पकड़ लिए आरोपी- Ram Mandir Bombing News

Ayodhya Ram Mandir News Today Live: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्री राम मंदिर का निर्माण काफी हद तक पूरा हो चुका है और साल 2024 में 22 जनवरी के दिन मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम भी रखा गया है। हालांकि कुछ असामाजिक तत्वों को मंदिर का बनना पसंद नहीं आ रहा और वह मंदिर को लेकर के तरह-तरह की साजिस रच रहे हैं। हाल ही में श्री राम मंदिर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और एसटीएफ चीफ को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी।

भारतीय गौ सेवा परिषद का है अध्यक्ष मुख्य आरोपी- Ram Mandir News

इस मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनमें से एक आरोपी भारतीय किसान मंच और भारतीय गौ सेवा परिषद के अध्यक्ष देवेंद्र तिवारी है, जिसने इस पूरी साजिश को रचने का प्लान बनाया हुआ है।

तिवारी से पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसने सिक्योरिटी हासिल करने के लिए और प्रसिद्धि पाने के लिए अपने ही कर्मचारियों से धमकी भरा ईमेल मुस्लिम युवकों के नाम से करवाया था। एसटीएफ के द्वारा देवेंद्र तिवारी के अलावा ताहर सिंह और ओमप्रकाश मिश्र को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों आरोपियों ने बताया कि उन्होंने देवेंद्र तिवारी के कहने पर ही धमकी भरा ईमेल भेजा था।

इन ईमेल से भेजी थी धमकी- Up Mandir News

धमकी भरा ईमेल भेजने के पश्चात पुलिस के द्वारा आलमबाग लखनऊ साथ ही थाना सुशांत गोल्फ सिटी में आईपीसी और आईटी एक्ट के अंतर्गत FIR दर्ज की गई थी। दोनों आरोपियों ने यह धमकी भरा ईमेल alamansarikhan608@gmail.com व zubairkhanisi199@gmail.com नाम की ईमेल आईडी से भेजा था। दोनों आरोपियों के असली नाम ताहर सिंह और ओमप्रकाश मिश्रा है। ताहर सिंह के पिता का नाम पृथ्वीराज सिंह है। ताहर सिंह गोंडा के विशंभर पुर गांव का रहने वाला है, वही ओमप्रकाश मिश्रा गोंडा के भैरमपुर गांव का रहने वाला है।

आरोपियों ने बताई सच्चाई- Ayodhya Ram Temple Update

पुलिस के द्वारा आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की गई है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि, मुख्य आरोपीय देवेंद्र तिवारी सी-4, सीडर डम्प काम्प्लेक्स लखनऊ स्थाई पता-ग्राम नेवाजी खेडा, थाना बन्थरा का रहने वाला है। देवेंद्र तिवारी वर्तमान में भारतीय किसान मंच और भारतीय गौ सेवा परिषद के नाम से NGO चलाता है।

पहले से दर्ज है कई मामले- Shri Ram Temple Live News

इसके खिलाफ पहले से ही थाना मानक नगर, आशियाना, बंथरा, गौतम पल्ली और आलमबाग में कई मामले पुलिस के द्वारा दर्ज किए गए हैं। देवेंद्र तिवारी के द्वारा इंडियन इंस्टीट्यूट पैरामेडिकल साइंस कॉलेज में अपना ऑफिस बनाया गया है जो की आलमबाग में मौजूद है। इसी ऑफिस में ताहर सिंह और ओमप्रकाश मिश्रा पर्सनल सेक्रेटरी के तौर पर काम करते हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *